म्यांमार के प्रधानमंत्री Min Aung Hlaing को कार्यवाहक राष्ट्रपति की जिम्मेदारी सौंपी, बीमार हैं Myint Swe 

म्यांमार के प्रधानमंत्री Min Aung Hlaing को कार्यवाहक राष्ट्रपति की जिम्मेदारी सौंपी, बीमार हैं Myint Swe 

नाएप्यीडा। म्यांमार के प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रीय प्रशासन परिषद के अध्यक्ष मिन आंग ह्लाइंग (Min Aung Hlaing) को राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद की गतिविधियों से संबंधित मामलों को हल करने के लिए अस्थायी रूप से कार्यवाहक राष्ट्रपति की शक्तियां दी गयी हैं। एमडब्ल्यूडी न्यूज ब्रॉडकास्टर ने यह जानकारी दी। सैन्य सरकार ने कहा, कार्यवाहक राष्ट्रपति के कर्तव्य राज्य प्रशासन परिषद के अध्यक्ष को सौंप दिए गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, म्यांमार के कार्यवाहक राष्ट्रपति माइंट स्वे (Myint Swe) बीमार हैं और उनका इलाज चल रहा है। रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया कि कार्यवाहक राष्ट्रपति के कार्यालय ने राष्ट्रीय प्रशासन परिषद को एक पत्र भेजकर कहा कि श्री स्वे अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर सकते हैं, और इसलिए दैनिक कर्तव्यों के निष्पादन की जिम्मेदारी श्री ह्लाइंग को स्थानांतरित कर दी गयी है। 

संरा प्रमुख ने बच्चों को मानव तस्करी से बचाने के लिए और अधिक प्रयास करने का किया आह्वान 
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र (संरा) महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने 30 जुलाई को प्रतिवर्ष मनाए जाने वाले मानव तस्करी के खिलाफ विश्व दिवस के लिए एक संदेश में बच्चों को मानव तस्करी से बचाने के लिए और अधिक प्रयास करने का आह्वान किया। गुटेरेस ने कहा, मानव तस्करी एक भयानक अपराध है जो हमारे समाज में सबसे कमजोर लोगों को निशाना बनाता है। व्यक्तियों की तस्करी के खिलाफ इस विश्व दिवस पर, हम अपने बीच सबसे कमजोर लोगों - बच्चों - पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन्होंने सोमवार को कहा कि तस्करी के पीड़ितों में एक तिहाई बच्चे हैं, जिन्हें अकथनीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता है, जिसमें श्रम के लिए मजबूर किया जाना, दुल्हन के रूप में बेच दिया जाना, सैनिकों के रूप में भर्ती किया जाना या आपराधिक गतिविधियों में शामिल होना शामिल है।

हमास और फतह ने वर्षों से जारी मतभेद खत्म करने के लिए बीजिंग में घोषणापत्र पर किए हस्ताक्षर 
बीजिंग। फिलिस्तीन के प्रतिद्वंद्वी समूहों हमास और फतह ने वर्षों से जारी आपसी मतभेदों को खत्म करने के लिए बीजिंग में एक घोषणापत्र पर हस्ताक्षर किए। चीन की सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। हालांकि, उसने दोनों पक्षों में हुए समझौते के संबंध में कोई और जानकारी नहीं दी। सरकारी मीडिया के मुताबिक, फलस्तीन के दोनों प्रतिद्वंद्वी समूहों ने चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात की, जिसके साथ ही दोनों पक्षों में रविवार को शुरू हुई बातचीत का समापन हुआ।

ये भी पढ़ें : US Election 2024 : अमेरिका को पीछे ले जाना चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप...राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार में बोलीं कमला हैरिस

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें