रुद्रपुर: मेट्रोपोलिस कॉलोनी के बाशिंदों ने निकाला विरोध जुलूस

रुद्रपुर: मेट्रोपोलिस कॉलोनी के बाशिंदों ने निकाला विरोध जुलूस

रुद्रपुर, अमृत विचार। पिछले लंबे समय से संघर्षरत मेट्रोपोलिस कॉलोनी के बाशिंदों का सब्र का बांध टूट गया और बड़ी संख्या में कॉलोनी के लोगों ने पहले बैठक की। जिसके बाद कॉलोनी परिसर में ही विरोध जुलूस निकालकर आक्रोश जताया। उन्होंने आगाह किया कि यदि जल्द ही उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा।  

रविवार की शाम को मेट्रोपोलिस ओनर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मौजूदगी में स्थानीय बाशिंदों की एक बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि कॉलोनी के ज्वलंत मुद्दों को लेकर आंदोलन किया जाएगा। जिसके क्रम में आवासीय कॉलोनी के लोगों ने विरोध जुलूस निकाला। इस दौरान एसोसिएशन के सचिव राजीव भटनागर ने बताया कि पुरानी अवैध सोसायटी के पदाधिकारियों और मेंटेनेंस प्रबंधन की मिलीभगत के चलते बिना सूचना दिए 1.20 रुपये से बढ़ाकर 1.85 रुपये मैटिनेश चार्ज प्रतिमाह कर दिया। जिस कारण लोगों पर 20 लाख रुपये प्रति वित्तीय भार बढ़ गया।

इसके अलावा रजिस्ट्रार द्वारा पुरानी एमआरडब्लूए को अवैध घोषित किया और आदेशित किया था कि 1700 सदस्य बनाकर चुनाव कराए जाएं। इसके अलावा मनमाने ढंग से कंप्यूटराइज्ड मीटर के माध्यम से भी अवैध वसूली की जाती है, जबकि न्यायालय ने यूपीसीएल को आदेशित किया है कि आवेदनकर्ता के तत्काल विद्युत मीटर लगाए जाएं, लेकिन 150 आवेदन के बाद भी विभाग ने मीटर नहीं लगाए।

उन्होंने प्रशासन से वित्तीय भार को कम करने, शीघ्र मेट्रोपोलिस सोसायटी का चुनाव कराने, यूपीसीएल द्वारा विद्युत मीटर लगाने की मांग की। आगाह किया कि यदि जल्द ही निर्णय नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण कोठारी, असलम कोहरा, पीयूष भाटिया, एसएस बोरा, डॉ. एके शर्मा, हरीश कनोडिया, राजेंद्र सेतिया, सज्जन चौधरी, मुकुल अरोड़ा, दीपा जंगपागी, सुमन बोरा, सीमा शर्मा, पंकज तिवारी, विकास शर्मा, आशीष रतन, मनीष अग्रवाल आदि मौजूद रहे।