मुरादाबाद : महंगे दामों में बेचते थे गोवंशीय मांस, गैंगस्टर समेत चार आरोपी गिरफ्तार...दबिश में आरोपी की पत्नी भी घायल 

मुरादाबाद : महंगे दामों में बेचते थे गोवंशीय मांस, गैंगस्टर समेत चार आरोपी गिरफ्तार...दबिश में आरोपी की पत्नी भी घायल 

मुरादाबाद, अमृत विचार। गोकशी के मामले में पकड़े गए चारों आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वह भोजपुर थाना क्षेत्र के आसपास दिन में रेकी करते थे। इसके बाद रात को मौका पाकर वारदात को अंजाम देते थे। गुरुवार को भी आरोपियों ने गोकशी की थी। गांव के लोगों ने अवशेष देखकर हंगामा शुरू कर दिया था। शनिवार को पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया।

एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना गुलाम नबी है। इसके खिलाफ पशु क्रूरता में पहले से 11 मुकदमे दर्ज हैं। 2019 में मुरादाबाद के मैनाठेर और 2023 में रामपुर के सैफनी थाने में गैंगस्टर एक्ट में मामले दर्ज हैं। गुलाम के भाई समीर के खिलाफ भी दो मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया है कि दोनों भाई अन्य साथियों के साथ मिलकर दिन में गोवंशीय पशुओं की रेकी करते थे। इसके बाद इस्लाम नगर के जंगल में ले जाकर कटान करते थे। मांस को छोटे-छोटे टुकड़ों में बांटकर पन्नी में पैक कर मोटी रकम में बाजार में बेच देते थे। 

आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि गुरुवार को हर बार की तरह वारदात को अंजाम दिया था। घटनास्थल पर अवशेष छूटने से गांव के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कर रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। एसपी क्राइम ने बताया है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए एसओजी और पुलिस की टीम गठित की गई। टीम ने शुक्रवार को आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी। शनिवार को गुलाम नबी, समीर, नदीम व सलमान को गिरफ्तार कर लिया।

दबिश के दौरान गैंगस्टर की पत्नी घायल
शुक्रवार रात एसओजी की दबिश के दौरान गैंगस्टर गुलाब नबी की पत्नी ने उसकी गिरफ्तारी का विरोध किया। टीम ने मारपीट शुरू कर दी, महिला के सिर पर डंडा मारकर लहूलुहान कर दिया। इसके बाद एसओजी के पुलिसकर्मी गुलाम नबी और समीर को गाड़ी में डालकर ले गए। टीम के जाने के बाद परिवार के लोगों ने 112 और 108 पर कॉल कर पुलिस और एंबुलेंस बुला ली। घायल महिला को परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : चार साल में दूसरी बार खराब हुए रामगंगा पुल के बेयरिंग, अधिकारियों की उड़ी नींद