पूर्व विधायक उदयभान करवरिया को मिली समयपूर्व रिहाई, राज्यपाल ने जारी किया आदेश

पूर्व विधायक उदयभान करवरिया को मिली समयपूर्व रिहाई, राज्यपाल ने जारी किया आदेश

प्रयागराज, अमृत विचार। नैनी सेंट्रल जेल में बंद भाजपा के पूर्व विधायक उदय भान करवरिया की समयपूर्व रिहाई का आदेश शुक्रवार को राज्यपाल की मंजूरी के बाद कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाएं विभाग ने जारी कर दिया। जेल में उनके अच्छे आचरण को देखते हुए सरकार ने उन्हें रिहा करने का फैसला किया है। राज्यपाल को मंजूरी के बाद कारागार विभाग ने पूर्व विधायक उदयभान करवरिया को रिहाई का आदेश जारी कर दिया है।

आदेश में कहा गया है कि 30 जुलाई 2023 तक उदयभान करवरिया ने 8 वर्ष तीन माह 22 दिन की अपरिहार सजा और आठ वर्ष नौ माह 11 दिन की सपरिहार सजा काट ली है। एसएसपी और डीएम प्रयागराज द्वारा समयपूर्व रिहाई की संस्तुति किए जाने, जेल में करवरिया का आचरण उत्तम होने और दयायाचिका समिति द्वारा की गई संस्तुति के चलते समयपूर्व रिहाई का आदेश किया जा रहा है। आदेश में कहा गया है कि एसपी और डीएम प्रयागराज के संतोषानुसार दो जमानतें, उतनी ही धनराशि का एक जाती मुचलका प्रस्तुत करने पर बंदी को मुक्त कर दिया जाए।  

करवरिया बंधुओं ने दिनदहाड़े की थी जवाहर पंडित की हत्या

13 अगस्त, 1996 को सपा के पूर्व विधायक जवाहर यादव उर्फ जवाहर पंडित को करवरिया बंधुओं ने दिनदहाड़े  प्रयागराज में गोलियों से छलनी कर दिया था। यह पहली बार था. जब इलाहावाद में एके-47 गरजी थी। इस मामले में अदालत ने चार नवबर 2019 में करवरिया बंधुओं  (पूर्व बसपा सांसद कपिल मुनि करवरिया, पूर्व भाजपा विधायक उदयभान करवरिया और पूर्व बसपा एमएलसी सूरजभान करवरिया, उनके साथी रामचंद्र त्रिपाठी उर्फ कल्लू को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

ये भी पढ़ें -बाराबंकी नाग देवता मेला: महात्मा बुद्ध ने यहीं पिलाया था सांप को दूध-प्रसाद की मटकी घर में रखने से नहीं होती है कोई अनहोनी

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे