Kannauj: हाईवे पर हुए हादसे के बाद लोगों ने किया था पुलिस पर पथराव, लगाया जाम, 215 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

एफआईआर में आठ पुलिसकर्मियों के घायल होने का उल्लेख

Kannauj: हाईवे पर हुए हादसे के बाद लोगों ने किया था पुलिस पर पथराव, लगाया जाम, 215 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

कन्नौज, अमृत विचार। कानपुर-गाजियाबाद ग्रीन फील्ड नेशनल हाईवे पर करनपुर हाईवे कट पर गुरुवार को हुए सड़क हादसे के बाद हुए बवाल और पुलिस पर हमला करने के मामले में 15 नामजद व 200 ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। 

कानपुर-गाजियाबाद ग्रीन फील्ड नेशनल हाईवे पर करनपुर हाईवे कट पर गुरुवार को अनियंत्रित कार ने स्कूटी में टक्कर मार दी थी। इससे स्कूटी सवार तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के नौरंगपुर नगरिया गांव निवासी 17 वर्षीय विवेक कुमार पुत्र जवाहरलाल की मौके पर ही मौत हो गई थी। विवेक के मामा मनीष कुमार घायल हो गए थे। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया था। जाम खुलवाने में पुलिस से ग्रामीणों की झड़प भी हुई। ग्रामीणों के उपद्रव में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने शुक्रवार को भारतीय न्याय संहिता की गंभीर धाराओं में 215 ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

सदर कोतवाली क्षेत्र के पाल चौराहा पुलिस चौकी प्रभारी प्रशांत गौतम ने शुक्रवार कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि गुरुवार को सड़क हादसे की सूचना पर पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंचे थे। दुर्घटना गस्त कार में मौजूद चालक व कार सवार लोगों हिरासत में लिया जा रहा था, तभी मौजूद ग्रामीणों ने हिरासत में लिए लोगों को छुड़ाते हुए मृतक के शव को हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। 

मृतक पक्ष के ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस पर हुए हमले से घटनास्थल पर अफरा तफरी मच गई। उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर ईट, पत्थर, लोहे की सरिया से जानलेवा हमला भी किया। घटना में पुलिस की जीप, चीता मोबाइल की बाइक में भी तोड़फोड़ की गई। घटना में उपनिरीक्षक कीर्ति कुमार, सिपाही मनोज सोनकर, अमित कुमार, मयंक कुमार, सचिन कुमार, अवधेश कुमार, महिला सिपाही नेहा रघुवंशी व रजनी घायल हो गए। 

पुलिस बल प्रयोग कर हाईवे पर ग्रामीणों द्वारा लगाए जाम को खुलावाया गया। पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र के करनपुर गांव निवासी श्याम राजपूत, लालू, आशीष, पिंटू, अशोक, अंकुर, शिशुपाल, आशीष, सुमित, भूरा, रामदेव, शोभू, अवधेश, हरिओम व महिला रेखा दोहरे और 200 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। प्रभारी निरीक्षक जेपी शर्मा ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। जांच कर आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: इलाज के दौरान गर्भवती की मौत; परिजनों ने शव अस्पताल में रखकर किया हंगामा, डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप