बाराबंकी: बिजली कटौती से हाहाकार, आंदोलन की तैयारी

दिन और रात कट रही बिजली, नींद हराम

बाराबंकी: बिजली कटौती से हाहाकार, आंदोलन की तैयारी

बनीकोडर/बाराबंकी, अमृत विचार। उमस भरी गर्मी में बिजली की बंपर कटौती से गांवों में हाहाकार मचा है। पिछले कई दिनों से रात-दिन हो रही कटौती से परेशान उपभोक्ता आंदोलन का मन बना रहे हैं।

हैदरगढ़ डिवीजन के विद्युत उपकेंद्र देवीगंज के अंतर्गत आने वाले गांवों में पिछले कई दिनों से बिजली की व्यापक कटौती की जा रही है। दिन में 6 से 8 घंटे की कटौती हो रही है। रात में भी कई शिफ्ट में चार से पांच घंटे की कटौती हो रही है। भीषण उमस में बिजली की बंपर कटौती से गांवों में हाहाकार मचा है। उपकेंद्र के सुबेहा फीडर के गांवों में भोर के समय ही लाइट काट दी जाती है। ऐसे में नहाने और पीने आदि के लिए पानी की दिक्कत हो रही है। सबसे ज्यादा दिक्कत नौकरी पेशा लोगों और छात्रों को हो रही है। 

पानी के अभाव में जहां धान की रोपाई पिछड़ रही है, वहीं किसान रोपित धान की सिंचाई भी नही कर पा रहे हैं। सुबेहा फीडर के अंतर्गत आने वाले मिर्चिया, जरौली, धनौली, गैरिया और भठिया आदि गांवों के उपभोक्ताओं ने बताया कि सब स्टेशन देवीगंज के सुबेहा फीडर के गांवों की विद्युत आपूर्ति रामभरोसे चल रही है। लटकते जर्जर तारों के सहारे आपूर्ति की जा रही है। 

उपभोक्ताओं ने बताया कि इस समय कई शिफ्ट में बिजली काटी जा रही है। एसडीओ, जेई कभी क्षेत्र में नहीं आते न ही फोन आसानी से मिलता है। बिजली कटौती से परेशान ग्रामीण किसानों के समर्थन में कोई राजनीतिक दल या किसान संगठन के लोग भी सामने नहीं आ रहे। ग्रामीणों का कहना है कि यदि शीघ्र ही व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होना पड़ेगा। अधिशाषी अभियंता हैदरगढ़ का कहना है कि लोड बढ़ने के कारण दिक्कत आ रही है। जल्द ही सुधार होगा ।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: बच्चों के खाने से रायता व सलाद गायब, जांच में मिली गंभीर कमियां