रुद्रपुर: बैंक खाते में हेराफेरी, निकाल दिया 21 लाख का बकाया

रुद्रपुर: बैंक खाते में हेराफेरी, निकाल दिया 21 लाख का बकाया

रुद्रपुर, अमृत विचार। कोतवाली इलाके में कांग्रेस नेता के खातों में हेरा फेरी कर लाखों रुपये का बकाया नोटिस देने का मामला सामने आया है, जबकि कांग्रेस नेता को इसकी कोई भनक नहीं लगी। शिकायतकर्ता ने पुलिस को तहरीर देकर बैंक प्रबंधक व कर्मचारियों पर सांठगांठ कर हेराफेरी करने का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार ग्राम भगवानपुर निवासी कामेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि उसका रुद्रपुर स्थित एक बैंक में दो खाते खुले हैं, लेकिन वर्ष 2014 से सीसी और वर्ष 2017 से बचत खाते में कोई भी लेनदेन नहीं किया। 4 मई 2024 को बैंक द्वारा नोटिस भेजकर खाते को एनपीए करते हुए 21 लाख रुपये का बकाया दिखाया और सात दिन के अंदर रकम जमा करने का नोटिस थमा दिया। जबकि उसे इसकी कोई जानकारी भी नहीं है।

जब पड़ताल की तो पाया कि बैंक मैनेजर ने साथियों के साथ मिलकर वर्ष 2214 से मनमाने तरीके से मार्च 2017 तक पांच लाख रुपये का लेनदेन किया गया, जबकि दूसरे खाते 13.64 लाख की निकासी दर्शायी है। आरोप था कि जब बैंक जाकर पूछा तो बैंक प्रबंधक ने अभद्रता की और इज्जत उतारने की धमकी दी। शिकायतकर्ता ने पुलिस को तहरीर देकर बैंक मैनेजर पर साथियों के साथ मिलकर खातों में हेराफेरी कर 21 लाख का बकाया निकालने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर आने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।