बदायूं: सफाई कर्मियों को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

बदायूं: सफाई कर्मियों को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग
demo image

बदायूं, अमृत विचार। संचारी अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई कर्मचारियों की टीम बनाकर साफ सफाई कराई जा रही है। इस कार्य में जुटे कर्मचारियों के साथ एक ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों ने गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। जान बचाकर भागे सफाई कर्मचारियों ने संबंधित थाने में आरोपी ग्रामीणों के खिलाफ तहरीर दी है। साथ ही सीडीओ और डीपीआरओ को घटना के अवगत कराया है। 

सफाई कर्मचारी मुनेश पाल, भोलूराम, पिंटू, भीमसेन ने बताया कि उनकी ड्यूटी उसावां ब्लॉक में लगी हुई है। एडीओ पंचायत द्वारा पांच चार से पांच कर्मचारियों की टीम बनाकर ग्राम पंचायतों में साफ सफाई कराई जा रही है। बताया कि उनकी टीम उसावां ब्लॉक की ग्राम पंचायत चिदयोरा दीवानगर में गलियों की साफ सफाई कर रहे थे। इसी दौरान गांव निवासी रामलडैते पुत्र गबडू, गेंदन पुत्र रामलडैते तथा अन्य कई ग्रामीण वहां पर एकत्रित हो गए।

आरोप है कि ग्रामीणों ने सफाई कार्य में लगे कर्मचारियों के साथ गाली गलौज शुरू कर दी। जिसका विरोध करने पर उनके द्वारा सफाई कर्मचारियों के साथ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए लाठी डंडों से पीटना शुरू कर दिया। बताया कि सफाई उपकरणों को कार्यस्थल पर ही छोड़कर वह जान बचाकर भाग निकले। गांव से बाहर आकर उनके द्वारा ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष लाल बहादुर को घटना से अवगत कराया।

गांव पहुंचे संघ के जिला अध्यक्ष के साथ सफाई कर्मचारियों ने आरोपी ग्रामीणों के खिलाफ थाना उसावां में तहरीर दी है। साथ ही डीपीआरओ और सीडीओ को भी घटना से अवगत कराया है। भयभीत सफाई कर्मचारियों का कहना है कि अगर इस तरह ही घटनाएं होने के साथ होती है तो वह संचारी अभियान के तहत काम नहीं करेंगे। इसके लिए उन्हें पुलिस सहायता दी जाए। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए। 

उसावां ब्लॉक के गांव चिदयोरा दीवानगर में सफाई कर्मियों के साथ ग्रामीणों द्वारा मारपीट की गई है। आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है। डीपीआरओ और सीडीओ को भी घटना से अवगत कराया है। संगठन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता है। अगर उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो संगठन संचारी अभियान में बिल्कुल भी सहयोग नहीं करेगा। -लाल बहादुर सिंह, जिला अध्यक्ष, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ