बरेली: 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए दरोगा गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों दबोचा

बरेली: 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए दरोगा गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों दबोचा

बरेली, अमृत विचार। थाना सुभाषनगर की करगैना चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र देशवाल को भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। चौकी इंचार्ज ने कार से टक्कर मारकर हत्या की कोशिश के एक मुकदमे में शिकायतकर्ता के मामा का नाम निकालने के लिए एक लाख रुपये मांगे थे। शामली के थाना आदर्श मंडली के गांव टिटोली निवासी धर्मेंद्र देशवाल के खिलाफ कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

थाना कोतवाली क्षेत्र के जीजीआईसी रोड निवासी आदर्श कुमार और उसके मामा विजय पाठक हत्या की कोशिश के मामले जेल गए थे। आदर्श जमानत पर बाहर आ गया। उसका मामा ठेकेदारी करता था। चौकी इंचार्ज ने आदर्श से उसके मामा का मुकदमे से नाम निकालने और धाराएं हल्की करने के लिए एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी। दो किस्त में रुपये देना तय हुआ। आदर्श ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन के सीओ यशपाल सिंह से इसकी शिकायत की। आदर्श शुक्रवार को चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र देशवाल के पास 50 हजार रुपये लेकर करगैना चौकी पहुंचे, तभी टीम ने चौकी इंचार्ज को गिरफ्तार कर लिया।

चौकी इंचार्ज की जेब से मिले दो लाख 25 हजार
50 हजार की रिश्वत लेने वाले करगैना चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र देशवाल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की चेतावनी के बाद भी नहीं सुधरे। वहीं चौकी इंचार्ज की जेब से दो लाख 25 हजार रुपये मिले हैं। इसके बारे में वह टीम को संतोषजनक जवाब भी नहीं दे सके। कुछ दिनों पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना सुभाषनगर का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान उन्होंने चौकी इंचार्ज के पास 40 विवेचनाएं लंबित होने पर नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अधिक विवेचनाएं लंबित होने की जांच भी सीओ द्वितीय संदीप सिंह को दी थी।

भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने शुक्रवार को जब चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र देशवाल को रिश्वत लेते दबोचा तो उसकी जेब से दो लाख 25 हजार रुपये बरामद हुए। इस तरह से चौकी इंचार्ज के पास से दो लाख 75 हजार रुपये बरामद हुए। जब टीम ने दो लाख 25 हजार रुपयों के बारे में पूछा तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद टीम ने चौकी इंचार्ज से थाना कोतवाली में लाकर लंबी पूछताछ की। इससे पहले भी चौकी इंचार्ज का कई विवादों में नाम सामने आया था। उसके पास क्षेत्र के कई दलाल लगातार संपर्क में रहते थे, जो उसकी मुकदमों में सेटिंग कराते थे।

मुकदमे से नाम निकालने और धाराएं हल्की करने के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत ले रहे करगैना चौकी इंचार्ज को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। -यशपाल सिंह, सीओ, भ्रष्टाचार निवारण संगठन

ताजा समाचार

हरियाणा: सैनी और उनके मंत्रियों ने संभाला कार्यभार, पदभार ग्रहण करते ही कही ये बात
शाहजहांपुर: किराना स्टोर को बना रखा था अवैध विस्फोटक का जखीरा, जालाबाद पुलिस ने की कार्रवाई
बहराइच हिंसा को लेकर योगी पर भड़के डी. राजा, कहा- UP में बढ़ रहा अपराध
मध्यप्रदेश: एकनाथ शिंदे के सांसद पुत्र पर महाकाल मंदिर में नियम तोड़ने का आरोप, गर्भगृह में प्रवेश कर की पूजा 
छेड़छाड़ पीड़िता डॉक्टर की तबीयत हुई खराब...कानपुर के उर्सला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ पर लगाया था आरोप
पद्म श्री से सम्मानित Nouf Marwaai बोलीं- सऊदी अरब में लोकप्रिय है योग, महिलाओं का है इसमें प्रभुत्व