हल्द्वानी: डॉ. महेश शर्मा पर मुकदमा, अब न्यूज पोर्टल व दैनिक अखबार के खिलाफ दी तहरीर

हल्द्वानी: डॉ. महेश शर्मा पर मुकदमा, अब न्यूज पोर्टल व दैनिक अखबार के खिलाफ दी तहरीर

हल्द्वानी, अमृत विचार। न्यूरोसर्जन और विवेकानंद हॉस्पिटल के मालिक डॉ.महेश शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाली पीड़िता ने अब एक दैनिक अखबार और न्यूज पोर्टल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उक्त आरोपियों ने कानून के विरुद्ध जाकर न सिर्फ पीड़िता के खिलाफ खबर प्रकाशित की, बल्कि उसका नाम भी छाप दिया। पीड़िता ने दोनों के खिलाफ मुखानी पुलिस को तहरीर सौंपी है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। 

मुखानी थाना क्षेत्र में रहने वाली पीड़िता ने डॉ. महेश शर्मा के खिलाफ छेड़छाड़, जबरन घर में घुसने और धमकाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद बीती 14 जुलाई एक न्यूज पोर्टल ने अपने ऑनलाइन न्यूज पोर्टल पर उसके खिलाफ खबर प्रसारित की।

इसमें डॉ. महेश शर्मा को महिला का पांचवां शिकार बताया। साथ ही एक दैनिक समाचार पत्र में बीती 15 जुलाई के अंक में पीड़िता के नाम के साथ खबर प्रकाशित की। खबर लिखने वाले खबर की हेडिंग में ही पीड़िता का नाम डाल दिया। पीड़िता का कहना है कि दोनों ही खबरें निराधार और बिना सत्यता की जांच किए प्रसारित व प्रकाशित की गई हैं।

आरोप है कि खबरों के माध्यम से पीड़िता की सार्वजनिक छवि को बिगाड़ा गया और उसे मानसिक क्षति पहुंचाई गई है। मुखानी थानाध्यक्ष पंकज जोशी का कहना है कि मामले की जांच महिला दरोगा रजनी आर्या को सौंपी गई है। जांच में न्यूज पोर्टल और समाचार पत्र से जवाब और उनका पक्ष मांगा है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।