बरेली: पत्नी की कलह से तंग आया पति...प्रेमिका को बुलाकर उसी के सामने काट डाला

बरेली: पत्नी की कलह से तंग आया पति...प्रेमिका को बुलाकर उसी के सामने काट डाला
लक्ष्मी फाइल फोटो

बरेली/हाफिजगंज, अमृत विचार। अवैध प्रेम संबंध जब दांपत्य जीवन में हद से ज्यादा कड़वाहट घोलने लगे तो प्रेमी ने ही बहाने से प्रेमिका को बुलाकर उसकी हत्या कर दी। पत्नी के सामने ही कार में बैठाकर धारदार हथियार से उस पर ताबड़तोड़ वार किए। मौत होने के बाद सड़क किनारे पानी से भरे खेत में उसका शव फेंककर दोनों भाग निकले। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और पत्नी की तलाश कर रही है।

नवाबगंज के गांव सरदारनगर निवासी धर्मपाल की 23 वर्षीय छोटी बेटी लक्ष्मी रविवार सुबह फुफेरी बहन सपना के साथ शॉपिंग के लिए स्कूटी से बरेली गई थी। रात करीब 9 बजे लौटते समय हाफिजगंज में रुकी और सपना से कुछ देर में आने की बात कहते हुए एक कार में बैठकर चली गई।

काफी देर तक वह नहीं लौटी तो सपना ने परिवार को सूचना दी। परिजनों ने थाना हाफिजगंज जाकर सूचना दी तो पुलिस ने लक्ष्मी को बहला-फुसलाकर ले जाने के आरोप में नवाबगंज निवासी मोनू गुप्ता और उसकी पत्नी पूजा के खिलाफ रिपोर्ट तो दर्ज कर ली, लेकिन उसे तलाश करने की कोई कोशिश नहीं की।

सोमवार सुबह करीब 7 बजे राह चलते लोगों ने फैजुल्लापुर की सड़क के किनारे एक खेत में पानी भरे गड्ढे में युवती का शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पानी से निकालकर शिनाख्त कराई तो उसकी लक्ष्मी के रूप में पहचान हुई। पुलिस की सूचना पर पहुंचे लक्ष्मी परिवार वालों ने मोनू गुप्ता और उसकी पत्नी पूजा पर अपहरण और हत्या करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

रात में ही कार्रवाई करती पुलिस तो बच जाती बेटी की जान
परिवार वालों ने सोमवार को जमकर हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि रात में सूचना देने के बाद पुलिस फौरन कार्रवाई करती तो लक्ष्मी की जान बच जाती। उन्होंने पुलिस को शव भी उठाने नहीं दिया तो पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मुकेश चंद मिश्रा और क्षेत्राधिकारी नवाबगंज मौके पर पहुंचे। परिजनों को समझाबुझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इससे पहले फोरेंसिक टीम को बुलाकर जांच कराई गई। लक्ष्मी की गर्दन पर पीछे से वार किए गए थे। बाएं हाथ की अंगुलियां भी कटी हुई थीं। माना जा रहा है कि गर्दन पर हमले के बाद बचाव करते हुए अंगुलियों और हाथ में चोट आई।

हाफिजगंज पुलिस के बोल- बालिग है, खुद भाग गई होगी
परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्होंने नवाबगंज के व्यापारी और उसकी पत्नी पर अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की तो हाफिजगंज पुलिस ने लड़की के बालिग होने का दावा करते हुए कहा कि किसी के साथ भाग गई होगी। 24 घंटे बाद ही कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने हंगामा किया तो तहरीर बदलवाकर बहला फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज की लेकिन रात में लक्ष्मी को तलाश करने की कोशिश नहीं की।

नवाबगंज पुलिस ने कहा, तुम्हारे खिलाफ भी होगी कार्रवाई
परिजनों का कहना है कि थाना हाफिजगंज से लौटकर उन्होंने थाना नवाबगंज में बेटी के अपहरण की शिकायत की। काफी कहने के बाद पुलिस उनके साथ आरोपी मोनू के घर पर पहुंची। वहां पति-पत्नी दोनों नहीं मिले तो पुलिस ने यह कहते हुए उन्हें ही धमकाया कि कोई घटना हुई तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। सुबह शव मिलने के बाद परिजनों ने हंगामा किया। बेकाबू हो रही लक्ष्मी की बहनों को महिला पुलिस ने दबोचकर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

शव थाने ले चलो, हत्या करने वालों को दिखाओ, तब करेंगे अंतिम संस्कार
लक्ष्मी का शव पोस्टमार्टम के बाद पुलिस की निगरानी में सरदार नगर पहुंचा तो उसके परिजनों ने पहले हत्या करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए अंत्येष्टि करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने मोनू गुप्ता की गिरफ्तारी का दावा मानने से भी इन्कार किया तो पुलिस ने वीडियो कॉल पर उसे दिखाया लेकिन इसके बाद परिजन लक्ष्मी का शव के साथ लेकर थाने चलने और दोनों मोनू और पूजा को सामने देखने की जिद पर अड़ गए।

पुलिस के काफी समझाने के बावजूद देर रात तक उन्होंने न शव को एंबुलेंस से निकाला, न ही श्मशान भूमि ले गए। भारी तनाव की वजह से देर रात तक हाफिजगंज, नवाबगंज और भोजीपुरा थाने के प्रभारियों के साथ इंस्पेक्टर क्राइम और भारी पुलिस फोर्स गांव में मौजूद थे। एसपी देहात भी सीओ हर्ष मोदी के साथ थाने में डेरा डाले हुए थे।

कुबूलनामा...कार में दोनों का हुआ झगड़ा तो मार डाला
पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि लक्ष्मी के मोनू के साथ पांच साल से प्रेम संबंध थे। एक साल पहले कचहरी पर दोनों को साथ देखकर लक्ष्मी के परिवार वालों ने मोनू के साथ मारपीट की थी। इस बीच पहुंची मोनू की पत्नी पूजा ने भी उसकी पिटाई लगाई थी। गिरफ्तारी के बाद मोनू ने पुलिस को बताया कि लक्ष्मी की वजह से उसका पूजा से आए दिन विवाद होता था। लक्ष्मी पूजा से भी बातचीत करती थी। पूजा ने ही फोन कर लक्ष्मी को बुलाया था। वह उसे कार में ले जा रहा था। इसी बीच दोनों में विवाद हो गया। इसके बाद उसने कार में ही उसकी हत्या कर दी। पूजा कार में ही उसे हत्या करते देखती रही।

मोनू और लक्ष्मी के बीच प्रेम संबंध थे। इस वजह से मोनू और उसकी पत्नी के बीच विवाद रहता था। कार में भी लक्ष्मी और मोनू की पत्नी का विवाद हुआ था। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस मोनू को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। -अनुराग आर्य, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक