Teachers digital attendance : ऑनलाइन उपस्थिति दीजिए, मांगों पर शासन विचार करेगा-शिक्षा महानिदेशक ने की वार्ता

Teachers digital attendance : ऑनलाइन उपस्थिति दीजिए, मांगों पर शासन विचार करेगा-शिक्षा महानिदेशक ने की वार्ता

लखनऊ, अमृत विचार। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक विद्यालयों में अपनी मांगो पर अड़े शिक्षक जहां ऑनलाइन उपस्थिति का बहिष्कार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शिक्षा महानिदेशक कंचन वर्मा ने सोमवार को शिक्षक संगठनों से वार्ता कर स्पष्ट किया कि पहले शिक्षक ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराएं उसके बाद उनकी जो मांगे हैं उन पर शासन विचार करेगा। महानिदेशक से वार्ता के दौरान उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल पूर्व माध्यमिक विद्यालय शिक्षक संघ प्रदेश अध्यक्ष सत्य प्रकाश मिश्रा, सुरेश जायसवाल, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के मंडल अध्यक्ष महेश मिश्रा, महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष  सुलोचना मौर्या और प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा मौजूद रहे। इस दौरान महानिदेशक ने कहा शिक्षकों की जो भी मांगे हैं उनपर शासन विचार करेगा लेकिन पहले वह ऑनलाइन उपस्थिति देना शुरू करें।

औपचारिक सिद्ध हुई वार्ता :महिला शिक्षक संघ 
महानिदेशक से वार्ता करने के बाद महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्या ने बताया कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा स्तर पर आयोजित बैठक महज औपचारिक सिद्ध हुई है। उन्होंने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में ऑनलाइन उपस्थिति के संदर्भ में महानिदेशक स्कूल शिक्षा के द्वारा बुलाई गई बैठक बिना किसी भी उचित परिणाम व निष्कर्ष के समाप्त हो गई। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की वर्षों से लंबित मूलभूत बुनियादी समस्याओं का समाधान किए जाने तक उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ डिजिटाइजेशन और ऑनलाइन उपस्थिति का विरोध करता रहेगा।

भाजपा एमएलसी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
भाजपा के एमएलसी देवेंद्र सिंह ने शिक्षकों के पक्ष में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में यह भी बताया कि 2024  लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा की हार क्यों हुई। उन्होंने शिक्षको के योगदानों का सिलसिलेवार ब्योरा देते हुए डिजिटल हाजिरी के आदेश को वापस लेने की मांग की है।

ये भी पढ़ें -Adani-Hindenburg dispute: सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिका की खारिज