बरेली: नाले में मिला शनिवार से लापता दरोगा के बेटे का शव, हत्या का आरोप

बरेली: नाले में मिला शनिवार से लापता दरोगा के बेटे का शव, हत्या का आरोप
अमन का फाइल फोटो

बरेली, अमृत विचार। थाना इज्जतनगर क्षेत्र में जीएन सिटी के पास नाले में लापता युवक का शव मिला। युवक की मां ने पांच-छह लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बारादरी के नवादा शेखान निवासी शोभा ने बताया कि उनका बेटा अमन उर्फ बिट्टू (23) शनिवार रात 9 बजे घर से गया था। फोन पर उसने बताया कि वह पुलिस लाइन के पास है और उसके साथ भुता के कोहनी निवासी एक युवक है। रात में अमन की तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। रविवार दोपहर उसका शव कर्मचारी नगर में जीएन सिटी के पास नाले में मिला। पुलिस ने जेब में मिले आधार कार्ड से अमन की पहचान की।

Capture
पोस्टमार्टम हाउस पर बिलाप करती अमन की मां शोभा

 

इंस्पेक्टर इज्जतनगर राधेश्याम ने बताया कि अमन के पिता दराेगा सुनील कुमार की दो शादी हुईं हैं। सुनील कुमार की शाहजहांपुर में पोस्टिंग हैं। वहीं पर वह पहली पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं, जबकि दूसरी पत्नी शोभा नवादा शेखान में रहती हैं। अमन के शरीर पर चोट के निशान नहीं हैं। उसकी पैंट घुटनों के पास फंसी थीं और वह नाले में औंधे मुंह पड़ा था। संभावना है कि शौच करते वक्त वह नाले में गिर गया होगा।

पुलिस ने न तो रिपोर्ट दर्ज की और न की तलाश
शोभा ने बताया कि उनके बेटे ने रात में फोन पर बताया कि वह गुलाबनगर की ओर जा रहा है। अनहोनी की आशंका पर वह किला थाने में तहरीर लेकर गईं, लेकिन पुलिस ने न तो रिपोर्ट दर्ज की और न ही कोई कार्रवाई की। जब रात 1:30 बजे तक अमन वापस नहीं आया तो उन्होंने 1:33 बजे यूपी 112 पर कॉल की, लेकिन फिर भी बेटे की तलाश नहीं की गई। उनका आरोप है कि पुलिस उनकी शिकायत गंभीरता से लेती तो बेटे के साथ घटना नहीं होती। जब बेटे का शव मिला तो सीओ, इंस्पेक्टर और फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। फॉरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्र किए।

मां ने कहा कि साजिश के तहत मारा गया बेटा
शोभा ने बताया कि अमन को कोहनी निवासी व्यक्ति एक व्यक्ति के कार्यालय पर ले गया था। अमन पहले उसी व्यक्ति के साथ प्रापर्टी डीलिंग का काम करता था और बाद में ललित के साथ काम करने लगा। आरोप है कि गढ़ी चौकी के पीछे गुलाबनगर में अमन और ललित ने एक दुकान खरीदी थी, जिस पर आरोपी ने कब्जा कर लिया था। जिसका विरोध ललित और अमन करते थे। ललित के जेल जाने के बाद आरोपी प्रापर्टी डीलर ने साजिश के तहत हत्या की है। बताया कि आरोपी के साथ बानखाना, मठ कमलनयनपुर के लोग भी साथ थे।

सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति के साथ जाता दिख रहा अमन
मां ने बताया कि अमन गुलाबनगर में आरोपी व्यक्ति के साथ जाते हुए सीसीटीवी में दिख रहा है। आरोप है कि रात में 1 बजे के बाद कोहनी निवासी युवक ने फोन करके बताया कि जिस व्यक्ति के साथ अमन गया है, उसने उसे कैद कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी इससे पहले भी अमन पर हमला कर चुका है। इसकी शिकायत भी उन्होंने और उनके बेटे ने की थी, लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया।

बेगुनाह पवन को थाने में बैठाने का आरोप
शोभा ने बताया कि अमन के साथ मठलक्ष्मीपुर निवासी पवन भी था। पवन ने भी फोन करके बताया था कि जिस व्यक्ति ने दुकान पर कब्जा किया है। उसी ने अमन को बुलाकर अपने कार्यालय में बंद कर लिया है। पुलिस के सामने पवन ने आरोपियों के नाम लिए तो उसे ही थाने में बैठा लिया। जिस व्यक्ति से अमन की रंजिश थी, उसी को पकड़वाने के बहाने बुलाया और कहा था कि एसओजी भी साथ में है।

ऑडियो में गुप्ता को पकड़वाने की हो रही बात
पवन के भाई के पास दो ऑडियो हैं। जिनमें दो लोग किसी गुप्ता को पुलिस से पकड़वाने की बात कर रहे हैं। एक युवक कह रहा है कि मैं तुमसे मिलने आ रहा हूं, तब दूसरा व्यक्ति कहता है कि केला बाग में आना है। पहला व्यक्ति केला बाग न पहचानने की बात करता है और कहता है कि गुप्ता के कार्यालय के पास आ जाओ। अलखनाथ मंदिर के पास जो रास्ता जाता है, वहीं मिलना। पवन के भाई का दावा है कि इसमें बुलाने वाला व्यक्ति कोहनी का है, जबकि दूसरा युवक अमन है।

पीलीभीत बाईपास फायरिंग से जुड़े हो सकते हैं तार
शोभा ने बताया कि उनके बेटे की हत्या करने वाला आरोपी पीलीभीत बाईपास पर हुई फायरिंग की घटना में शामिल था, लेकिन पुलिस ने खेल करते हुए उसे निकाल दिया और ललित को जेल भेज दिया। आरोपी और उसके साथी कई लोगों की जमीन पर कब्जा जमा चुके हैं। आरोपी राजीव राणा गिरोह का सदस्य है।

अमन को पवन ही घर से बुलाकर ले गया था। सीसीटीवी फुटेज में अमन अपनी बुलेट बाइक से पवन के साथ जाता दिख रहा है। पवन से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। -संदीप कुमार, सीओ द्वितीय

ताजा समाचार