लखनऊ : पति की बेवफाई और अकेलेपन के चलते बहन ने की खुदकुशी

असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी की मौत के मामले में भाई ने लगाए आरोप

लखनऊ : पति की बेवफाई और अकेलेपन के चलते बहन ने की खुदकुशी

अमृत विचार, लखनऊ। सुशांत गोल्फ सिटी थाना अंतर्गत अंसल सेक्टर-चार में राज्यकर विभाग में कार्यरत असिस्टेंट कमिश्नर संतोष कुमार भारती की पत्नी नीलम भारती (39) ने शनिवार सुबह घर में फंदालगाकर खुदकुशी कर ली थी। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिग की पुष्टि हुई। नीलम भारती की मौत के बाद भाई ने बहनोई पर बहन से बेवफाई किए जाने का आरोप लगाया हैं। भाई ने सम्बन्धित थाने में तहरीर देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। फिलहाल, पुलिस आरोपों की जांच कर रही है। 

गौरतलब है कि मूलरुप से गाजीपुर जनपद निवासी राज्यकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर संतोष कुमार भारती सपरिवार अंसल में निवास करते हैं। शनिवार सुबह करीब आठ बजे असिस्टेंट कमिश्नर जिम चले गए थे। उनकी दोनों बेटियां खुशी और श्रेया स्कूल चली गईं थी। करीब ड़ेढ़ घंटे बाद संतोष घर पहुंचे तो कमरे की भीतर पत्नी नीलम को फंदे से लटकता देख उनके होश उड़ गए। नीलम के भाई नवीन ने बताया कि वर्ष 2010 में बहन की शादी संतोष से हुई थी। उनका आरोप है कि बीते सात वर्षों से पति संतोष अपने पारिवारिक सदस्यों के संग मिलकर बहन को प्रताड़ित करते थे। कई बार नवीन ने बहनोई से इस बारे में बात की। बावजूद इसके संतोष अपनी हरकत से बाज नहीं आया।

भाई नवीन का आरोप है कि बहनोई संतोष अपने पारिवारिक सदस्यों के संग मिलकर बहन को घर छोड़कर जाने का दबाव बनाते थे। उनका कहना है बहनोई संतोष बहन के साथ बेफवाई करता था। वो कभी भी बहन को ले जाता तो सार्वजनिक रुप से अपमानित करता था। इसके अलावा, बीच रास्ते में बहन को गाड़ी उतार देता था। जिस वजह से बहन अकेलेपन का शिकार हो गई। उसकी मानसिक स्थिति भी बिगड़ गई। सिर्फ दिखावे के लिए बहन का इलाज कराया जाता था।

वहीं, प्रभारी निरीक्षक अंजनी मिश्र का कहना है कि नीलम के भाई नवीन जोकि एसबीआई में शाखा प्रबंधक है। वह बस्ती जनपद में कार्यरत है। भाई नवीन बहनोई पर साजिश के तहत बहन की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। आरोपों और जांच में मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। असिस्टेंट कमिश्नर के घर को सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेः उठाया गया कदीमी मेहंदी का जुलूस, सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम