बहराइचः प्रदेश के 78 प्रशिक्षु पीपीएस ने सीमा क्षेत्र का किया भ्रमण, एसएसबी अधिकारियों से की वार्ता

बहराइचः प्रदेश के 78 प्रशिक्षु पीपीएस ने सीमा क्षेत्र का किया भ्रमण, एसएसबी अधिकारियों से की वार्ता

प्रदेश के नव चयनित 78 डीवाईएसपी ने रुपईडीहा में स्थित एसएसबी कैंप कार्यालय का भ्रमण किया। अधिकारियों से वार्ता कर सुरक्षा और जानकारियां हासिल की। एसएसबी के कमांडेंट ने सुरक्षा संबंधी टिप्स दिए।

रूपईडीहा/बहराइच, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश पुलिस के 78 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक ने पीपीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की है। डॉ. भीमराव अंबेडकर नगर उत्तर प्रदेश पुलिस अकादमी के 78 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अधिकारियों का दल परिचयात्मक भ्रमण के लिए 42वीं वाहिनी के कार्यालय में आए। कमांडेंट गंगा सिंह उदावत ने सभी प्रशिक्षु अधिकारियों का वाहिनी मुख्यालय के प्रांगन में स्वागत किया और सशस्त्र सीमा बल की कार्यप्रणाली के बारे में ब्रीफिंग किया।

Your paragraph text (29)

ब्रीफिंग के बाद सभी अधिकारी 42वीं वाहिनी के कार्यक्षेत्र में सीमा चौकी रुपईडिहा एवं आईसीपी नगर पंचायत का भ्रमण किया। सभी अधिकारी सीमा चौकी रूपईडीहा, बीआईटी, ड्यूटी का भ्रमण किया और आने जाने वाले व्यक्तियों के जांच करने के तरीकों को देखा। ड्यूटी पर मौजूद डॉग व डॉग हैंडलर के चेकिंग करने के तरीको, डॉग के द्वारा आने-जाने वाले व्यक्ति एवं सामान की जांच करने के प्रदर्शन को दिखाया गया। एक्स आरएवाई मशीन पर बैठे कार्मिक के द्वारा एक्स आरए वाई मशीन के फंक्शन के बारे में जानकारी दी गई। विट में मौजूद कमांडर के द्वारा प्रतिदिन आवागमन की संख्या के बारे बताया गया। नो मेन्स लैंड तथा सीमा स्तम्भ के रख-रखाव से सम्बंधित जानकारी भी दी गयी। सीमा चौकी और अन्य एजेंसियों से वार्ता और कार्य करने के तरीके व जाँच के संबध में जानकारी प्राप्त की। कार्यप्रणाली देखने के उपरांत सभी अधिकारी डॉ. भीमराव अम्बेदकर उत्तर प्रदेश पुलिस अकादमी, मुरादाबाद के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ेः संविदा पर होगी शिक्षकों की नियुक्ति, खाली पड़े पद