ठगी का शिकार हुआ युवक, रोजगार वीजा के नाम पर मिला टूरिस्ट वीजा, सऊदी में हुई सजा

ठगी का शिकार हुआ युवक, रोजगार वीजा के नाम पर मिला टूरिस्ट वीजा, सऊदी में हुई सजा

सीतापुर, अमृत विचार। थाना रामपुर कला इलाके के ग्राम धीरपुर मजरा बेहमा निवासी एक बेरोजगार युवक ने दो लोगों पर ठगी का आरोप लगाया है। बाराबंकी जनपद के थाना देवां अन्तर्गत ग्राम जवाहिरपुर के निवारी जालसाजों ने रोजगार वीजा पर सऊदी अरब भेजने के नाम पर लोखों रुपए की ठगी कर ली। ठगी के इस जालसाजी में पीड़ित युवक को सऊदी की जेल में 15 दिन भी गुजारने पड़े। वहीं जब युवक वापस सीतापुर पहुंचा तो उसने दो जालसाजों पर ठगी का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की।
 
जानकारी के अनुसार ग्राम धीरपुर निवासी निर्मल सिंह यादव बेरोजगार युवक है। चुनका चौराहे नटवनपुरवा निवासी वसीम के साले मो. जुबेर और मो. सुहेल, जो कि बाराबंकी जनपद के थाना देवां अन्तर्गत ग्राम जवाहिरपुर के रहने वाले हैं। वसीम ने पीड़ित युवक से कहा कि वे उसे रोजगार वीजा पर सऊदी अरब भिजवा देंगे। बेरोजगारी से परेशान युवक सऊदी अरब जाने को तैयार हो गया। विपक्षीगण ने उससे 1,75,000 रुपये देने को कहा। उसने किसी प्रकार व्यवस्था करके उन्हें पैसे दे दिए। दोनो आरोपियों ने उसे सऊदी अरब भेज दिया। 

साऊदी जाकर उसे पता लगा कि उसका वीजा रोजगार वीजा न होकर 180 दिन का टूरिस्ट वीजा है। उसने किसी प्रकार मजदूरी करके टाइम काटा। इसी दौरान उसे सऊदी पुलिस द्वारा उसे मजदूरी के दौरान पकड़ लिया गया। उसे टूरिस्ट वीजा पर मजदूरी करने की सजा के तौर पर सऊदी अरब में पन्द्रह दिन जेल में रहना पड़ा और साथ ही जुर्माने के तौर पर पांच हजार रियाल का भुगतान भी करना पड़ा। वापस आकर जब उसने विपक्षीगण से इस ठगी का कारण पूछा तो दोनो ठगों ने मार-पीट करनी शुरू कर दी और उसे भगा दिया। पीड़ित बेरोजगार युवक ने विपक्षीगण के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। तथ्यों के आधार पर कार्यवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेः  डिजिटल हाजरी से खुश अभिभावक, कहा- छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए सहायक