Auraiya News: ब्रेक शू जाम होने से 20 मिनट तक खड़ी रही मालगाड़ी...आउटर सिग्नल पर रोका

पीछे आ रही एक मालगाड़ी को आउटर सिग्नल पर रोका गया

Auraiya News: ब्रेक शू जाम होने से 20 मिनट तक खड़ी रही मालगाड़ी...आउटर सिग्नल पर रोका

औरैया, अमृत विचार। शनिवार दोपहर एक बजे के बाद रेलवे फ्रंट कोरिडोर (डीएफसी) रेलवे ट्रैक पर इटावा से कानपुर आ रही मालगाड़ी के एक वैगन के ब्रेक-शू जाम होने की जानकारी होते ही लोको पायलट ने मालगाड़ी को कंचौसी रेलवे स्टेशन से पहले रोक दिया। मेन लाइन पर मालगाड़ी खड़ी होने के कारण पीछे से आ रही एक मालगाड़ी को आउटर पर रोका गया। 

लगभग 20 मिनट तक चले मरम्मत के काम के बाद मालगाड़ी को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर मालगाड़ियों के लिए डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर बना है। सफल संचालन के दृष्टिकोण से रेलवे ने यह कवायद की है। 

शनिवार को इटावा से कानपुर सेंट्रल आ रही मालगाड़ी के एक वैगन के पहियाे के ब्रेक-शू जाम होने से दिक्कत महसूस होने पर लोको पायलट ने मालगाड़ी को मेन लाइन पर रोक दिया। साथ ही सतर्कता दिखाते हुए स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इस बीच पीछे से आ रहीं एक मालगाड़ी को आउटर रोका गया।

इस घटना का असर यात्री ट्रेनों पर नहीं पड़ा। जानकारी होते ही न्यू कंचौसी से पहुंचे कैरिज एंड वैगन के कर्मचारियों ने एक दूसरे से सटे ब्रेक-शू को अलग करते हुए तकनीकी परीक्षण किया। इसके बाद गंतव्य को मालगाड़ी रवाना हो सकी। इसके साथ ही आउटर पर रोकी गई मालगाड़ी को पास कराया जा सका। दोपहर 1 बजकर 23 मिनट पर यातायात सुचारू हो सका था। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक नवाना वांचे ने बताया कि ब्रेक शू जाम होने से मालगाड़ी खड़ी रही।

ये भी पढ़ें- Auraiya News: सिंचाई विभाग की जमीन पर बने मकान व दुकानों पर चला बुलडोजर...रूट डायवर्जन के साथ काट दी गई बिजली