बदायूं में एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, दस हजार रुपये रिश्वत लेते चौकी इंचार्ज गिरफ्तार 

बदायूं में एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, दस हजार रुपये रिश्वत लेते चौकी इंचार्ज गिरफ्तार 

सहसवान/ बदायूं, अमृत विचार। बरेली से आई एंटी करप्शन टीम ने थाना जरीफनगर की पुलिस चौकी दानपुर के इंचार्ज धर्मवीर सिंह को दस हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गांव अंबियापुर निवासी मनोज पर गाली-गालौज, मारपीट, दबंगई का आरोप लगा था। सीओ सहसवान इस मामले की जांच कर रहे थे। चौकी इंचार्ज को जानकारी हुई तो वह आरोपी को धमकाकर रुपये मांग रहे थे। मनोज की शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने चौकी इंचार्ज को पुलिस चौकी से गिरफ्तार किया और थाना मुजरिया ले जाया गया। जहां उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसएसपी ने उपनिरीक्षक को निलंबित करके विभागीय जांच का आदेश दिया है।

थाना जरीफनगर क्षेत्र के गांव अंबियापुर निवासी कुछ ब्राह्मणों ने गांव निवासी मनोज कुमार यादव के खिलाफ बरेली जाकर आईजी से शिकायत करके बताया कि वह वह गांव में दबंगई दिखाता है, आए दिन ग्रामीणों से मारपीट करता है। आईजी के आदेश पर सीओ सहसवान कर्मवीर सिंह ने जांच शुरू की। जिसकी भनक दानपुर चौकी इंचार्ज व बुलंदशहर के थाना अगौता क्षेत्र के गांव पवसरा निवासी उपनिरीक्षक धर्मवीर सिंह को लगी। उन्होंने लगभग एक सप्ताह पहले मनोज कुमार को बुलाया। शिकायत के बारे में बोलकर जेल भेजने की धमकी दी और 20 हजार रुपये रिश्वत मांगी। कहा कि रुपये देने पर वह जेल नहीं जाएगा और शांतिभंग में चालान की कार्रवाई की जाएगी। मनोज कुमार चौकी इंचार्ज के बार-बार बुलाकर धमकाने के चलते परेशान हो गए थे। 

उन्होंने मंगलवार को बरेली एंटी करप्शन टीम को सूचना दी। गुरुवार को ट्रैप टीम प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह टीम के साथ जरीफनगर क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने मनोज को रुपये लेकर पुलिस चौकी पर भेजा, जहां चौकी इंचार्ज नहीं थे। मनोज ने उन्हें फोन किया तो चौकी इंचार्ज ने किसी और को रुपये देने की बात कही। मनोज ने कहा कि वह रुपये उन्हें ही देगा। कुछ देर के बाद चौकी इंचार्ज पहुंचे, तब मनोज ने उन्हें दस हजार रुपये दिए। इसी दौरान एंटी करप्शन टीम ने चौकी इंचार्ज को पकड़ लिया और मुजरिया थाने ले गई। एंटी करप्शन टीम के सीओ यशपाल सिंह ने बताया कि उपनिरीक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। शुक्रवार को उपनिरीक्षक को बरेली कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें -प्रयागराज में एक सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर

ताजा समाचार

9 सितंबर का इतिहास: आज ही के दिन 9 महीने की मैरी स्टुअर्ट को स्कॉट्स की रानी किया गया था घोषित
लखनऊ: किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, ईंट से मुंह कुचला, मृत समझ भागे दरिंदे
वाराणसी:  मजदूर की बेटी जाएगी इसरो, अटल आवासीय विद्यालय की कक्षा 7 की छात्रा हैं श्वेता सत्ते
जम्मू-कश्मीर: राजौरी में नियंत्रण रेखा पर सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, दो आतंकवादी ढेर
Kanpur Train Incident: इमरजेंसी ब्रेक पर सहम गए यात्री, मची चीख-पुकार...बोले- घबराहट होने पर बाहर झांका, हर तरफ अंधेरा ही आया नज़र
कानपुर में अब फर्रुखाबाद रूट पर कालिंद्री एक्सप्रेस पलटाने की साजिश...तेज धमाका सुन लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, दो लोगों के भागने की आशंका