कानपुर में अब फर्रुखाबाद रूट पर कालिंद्री एक्सप्रेस पलटाने की साजिश...तेज धमाका सुन लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, दो लोगों के भागने की आशंका

कानपुर में अब फर्रुखाबाद रूट पर कालिंद्री एक्सप्रेस पलटाने की साजिश...तेज धमाका सुन लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, दो लोगों के भागने की आशंका

कानपुर, अमृत विचार। प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंद्री एक्सप्रेस को रविवार रात करीब आठ बजे बर्राजपुर- बिल्हौर स्टेशन के बीच स्थित मुडेरी गांव की क्रासिंग के पास ट्रैक पर सिलिंडर रखकर पलटाने की कोशिश की गई। तेज रफ्तार ट्रेन से टकराने के बाद सिलेंडर करीब 50 मीटर दूर जा गिरा। चालक ने ट्रेन रोक दी।

ट्रेन वहां करीब 20 मिनट तक खड़ी रही। चालक ने क्रासिंग पर तैनात गेटमैन को मामले की जानकारी दी। इसके बाद रेलवे और पुलिस अधिकारियों को घटना से अवगत कराया गया। आनन फानन में मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को वहां पेट्रोल भरा बोतल, माचिस और झोले में बारूद मिला। पास स्थित झाड़ियों में लोगों के बैठने के निशान भी मिले। फोरेंसिक की टीम ने वहां जांच की। 

भिवानी जा रही ट्रेन नंबर 14117 कालिंदी एक्सप्रेस रात करीब सवा आठ बजे बर्राजपुर स्टेशन से बिल्हौर के लिए आगे बढ़ी तो मुडेरी गांव स्थित क्रासिंग के पास ट्रैक पर रखे एलपीजी सिलिंडर से टकरा गई। इससे सिलेंडर में तेज धमाका हुआ और वह करीब 50 मीटर दूर जा गिरा।

आनन फानन में लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका और घटना की जानकारी गार्ड राजीव व गेट मैन पप्पू पाल को दी। धमाके की आवाज से यात्री भी घबरा गए। गेटमैन व अन्य अधिकारियों को सूचना देने के बाद वहां से लोको पायलट ट्रेन लेकर रवाना हो गया। हालांकि बिल्हौर स्टेशन पर फिर ट्रेन को रोक लिया गया। कुछ देर जांच पड़ताल के बाद ट्रेन वहां से भिवानी के लिए रवाना हुई।

लखनऊ से बांद्रा टर्मिनस के लिए जा रही लखनऊ- बांद्रा एक्सप्रेस को भी बिल्हौर स्टेशन पर आधे घंटे के लिए रोका गया। घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और एक संदिग्ध झोला बरामद हुआ। झोले में बारूद और माचिस रखी हुई थी। पास स्थित झाड़ियों में दो लोगों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

धमाके के बाद वे लोग भाग गए। यह संयोग ही था कि गैस से भरा सिलेंडर नहीं फटा और ट्रेन पटरी से नहीं उतरी अन्यथा बड़ी जनहानि हो सकती थी। सूचना पर अनवरगंज स्टेशन के रेलवे अधीक्षक , आरपीएफ और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की।

IMG-20240908-WA0050

डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार सिंह और आसपास थानों की फोर्स भी वहां पहुंची और जांच की। डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि टोल टैक्स के पास साइड में भरा हुआ गैस सिलेंडर मिला है। बोरी में भी कुछ पाउडर मिले हैं। बम निरोधक दस्ता व अन्य टीमें जांच कर रही हैं।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें