रामपुर: तीन चोरियों के माल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

भोट थाना क्षेत्र का मामला, कई दिनों से पुलिस कर रही थी जांच 

रामपुर: तीन चोरियों के माल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

भोट (रामपुर) अमृत विचार। पुलिस ने टाटा मैजिक सवार दो आरोपियों को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार कर थाना क्षेत्र के कई गांवों में तीन नकबजनी कर चोरी की घटनाओं का खुलासा कर दिया है। पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों की निशानदेही में चोरी का माल भी बरामद कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। थाना क्षेत्र के दरियागढ़, खौदपुरा व कल्यानपुर गांव में चोरों ने करीब एक सप्ताह पूर्व कई घरों में कूमल लगाया था।

इस दौरान चोरों ने खौदपुरा गांव में दूध कारोबारी समेत तीन किसानों तथा दरियागढ़ व कल्यानपुर गांव में दो किसानों के घर से चोरी के मामले में गृहस्वामियों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। रविवार को थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के करीमपुर शर्की गांव के पास से टाटा मैजिक में सवार थाना क्षेत्र के ही पीपलगांव निवासी नन्हेबाला तथा शहजादनगर थाना क्षेत्र के चमरौआ गांव निवासी तौफीक उर्फ पहलवान को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों द्वारा चोरी की घटनाओं को किए जाने का अपराध कबूल करने पर पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी का माल तथा कूमल लगाने के उपकरण भी बरामद कर लिए। प्रभारी निरीक्षक ज्योति सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किये गए दोनों आरोपियों का चालान कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

शातिर अपराधी हैं गिरफ्तार किये दोनों आरोपी

प्रभारी निरीक्षक ज्योति सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पुलिस टीम ने ग्रामीणों के घर से चोरी किए गए जेवरात, बर्तन, बैटरी व कूमल लगाने के औजार तथा एक टाटा मैजिक बरामद किया है। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने कूमल लगाकर चोरी किए जाने का जुर्म भी कबूला है। बताया कि दोनों आरोपी शातिर अपराधी हैं। नन्हेबाला के खिलाफ विभिन्न थानों में दस से भी ज्यादा तथा तौफीक के खिलाफ चार से भी अधिक आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।

किसान नेता भी जता चुके आक्रोश

पिछले एक माह में चोरों ने भोट थाना क्षेत्र में चोरियों की घटनाओं को अंजाम दिया था। जिसके बाद से लोग दहशत में आ गए थे। वहीं  कई किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने बैठक के दौरान क्षेत्र में हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर आक्रोश जताया था। उसके बाद आखिरकार रविवार को भोट पुलिस ने दो चोरों को पकड़ने के बाद तीन  चोरियों का खुलासा कर दिया।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की छठी सूची की जारी, देखें लिस्ट

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें