Kanpur: अपर मंडल रेल प्रबंधक ने रीडेवलपमेंट कार्यों का किया निरीक्षण, बोले- ट्रैक व स्टेशन परिसर में न हो जलभराव

Kanpur: अपर मंडल रेल प्रबंधक ने रीडेवलपमेंट कार्यों का किया निरीक्षण, बोले- ट्रैक व स्टेशन परिसर में न हो जलभराव

कानपुर, अमृत विचार। बारिश का मौसम है, इसलिए इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी अलर्ट रहें। स्टेशन परिक्षेत्र में जलभराव से कोई समस्या न होने पाए। मंगलवार को स्टेशन रीडेवलपमेंट का निरीक्षण करने पहुंचे अपर मंडल रेल प्रबंधक संजय सिंह ने अधिकारियों से यह बात कही।

अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज संजय सिंह ने मंगलवार सेंट्रल स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। स्टेशन रीडेवलपमेंट के प्रस्तावित कार्यों, मेट्रो स्टेशन पर चल रहे कामों की प्रगति देखी। चल रहे काम को देखते यात्रियों के आने व जाने में आने वाली असुविधाओं की समीक्षा की।

स्टेशन पर प्रथम चरण के रीडेवलपमेंट के कार्य जो सिटी साइड में चल रहे हैं। उन्हें समय सीमा में पूरा कराने के आदेश दिए। स्टेशन के कार्य और मेट्रो के कार्यों से यात्रियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों को समन्वय स्थापित कर निगरानी करने को कहा। इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों से कहा कि बारिश का मौसम चल रहा है। ऐसे में ध्यान रखा जाए कि ट्रैक व स्टेशन परिक्षेत्र में जलभराव न होने पाए।

अपर मंडल रेल प्रबंधक ने सीपीसी माल गोदाम के उच्चीकरण संबंधी कामों को भी देखा। इसके बाद बेस किचन का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों से कहा कि सेंट्रल से गुजरने वाली हर गाड़ी में ओवरक्राउड रोका जाए। इसके लिए आरपीएफ के साथ मिलकर निरीक्षण करें। निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह, एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी, स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार त्रिपाठी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: साइबर ठगों ने कारोबारी को बनाया निशाना; शेयर मार्केट में भारी मुनाफे का दिया झांसा, ठगे 2.5 करोड़ रुपये