Kanpur News: मधुराज के डायरेक्टर समेत 8 के खिलाफ परिवाद...पीड़ित ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

अपर सिविल जज 8 की कोर्ट में 22 को सुनवाई

Kanpur News: मधुराज के डायरेक्टर समेत 8 के खिलाफ परिवाद...पीड़ित ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र निवासी युवक ने मां के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर मधुराज हॉस्पिटल के डायरेक्टर समेत 8 डॉक्टरों के खिलाफ अपर सिविल जज 8 की कोर्ट में परिवाद दाखिल कराया है। कोर्ट ने सुनवाई की तिथि 22 जुलाई निर्धारित की है। 

सनिगवां रोड निवासी अभय कुमार सिंह ने बताया कि उनके पिता वीरेंद्र कुमार सेना से रिटायर्ड हैं। 27 फरवरी की शाम मां सियारानी को चक्कर आने लगे, जिस पर उन्हें कैंट स्थित सेवन एयरफोर्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद बेड न खाली होने पर उन्हें मधुराज हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। 

आरोप है कि मधुराज में भर्ती कराने के दौरान ड्यूटी डॉक्टर विनय सचान ने जांचों के बाद ईसीएचएस सुविधा होने के बावजूद 1.50 लाख रुपये जमा कराया। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि मरीज के डिस्चार्ज होने के बाद जमा कराई गई राशि वापस हो जाएगी। रिपोर्ट में बेड हेड टिकट में डायग्नोसिस के कॉलम में मस्तिष्क से खून बहने का उल्लेख है। 

जानकारी के बावजूद डॉक्टरों ने मस्तिष्क से खून नहीं निकाला, जो कि जमता रहा। 11 मार्च को मां को वेंटीलेटर पर रेफर किया गया, लेकिन दो घंटे तक कोई भी डॉक्टर देखने नहीं आया। 12 मार्च को मां की मौत हो गई। अभय ने आरोप लगाया कि 27 फरवरी को मां का सीटी स्कैन कराया गया, लेकिन रिपोर्ट नहीं दी गई। अस्पताल की ओर से 35 लाख का बिल तैयार किया गया। 

पीड़ित ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल डॉयरेक्टर डॉ देव लुंबा, डॉ बीपीएस राठौर, डॉ अमित गुप्ता, डॉ श्रीपद, डॉ फरीदी, डॉ आनंद सिंह व डॉ विनय सचान के खिलाफ परिवाद दाखिल कराया। अधिवक्ता मयूरी बख्शी ने बताया कि मामले में 22 जुलाई को सुनवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur Weather Today: धूप निकलने से पारा चढ़ा, अचानक गर्मी बढ़ी...कई दिन की बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज