सीतापुर: संपत्ति विवाद के चलते बेटे ने पिता की गला काटकर की हत्या, पुलिस ने शुरू की तफ्तीश

सीतापुर: संपत्ति विवाद के चलते बेटे ने पिता की गला काटकर की हत्या, पुलिस ने शुरू की तफ्तीश

सीतापुर,अमृत विचार। जनपद के मानपुर थाना इलाके में संपत्ति विवाद के चलते सोमवार को कलयुगी बेटे ने पिता की गड़ासे (धारदार हथियार) से गला काटकर हत्या कर दी। छोटे बेटे ने बड़े भाई और उसकी पत्नी पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी बेटे और उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 
 
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर निवासी रामपाल यादव (65) वर्ष पुत्र छेद्दू के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा राम सुशील यादव और छोटा बेटा मिथलेश यादव दोनों की शादी हो चुकी है। पत्नी की मौत के बाद मृतक रामपाल अपने छोटे बेटे के साथ रहता था। छोटे बेटे मिथलेश ने बताया कि घर की कुछ जरूरतों के लिए पिता ने बैंक से लोन लिया था। जिसे चुकाने के लिए पिता ने अपनी चार बीघे जमीन को ग्राम पकरिया निवासी अयाज के हाथों 8 लाख रुपये में बेंच दिया था। मृतक ने बैंक में छह लाख रुपये जमा कर लोन खत्म कर 2 लाख रुपये स्वयं के पास रखकर घर चलाता था।

इसी संपत्ति और रुपयों के चलते आये दिन घर में दोनों भाइयों के बीच विवाद हुआ करता था। बताया जा रहा है कि सोमवार को पूराने घर में लगी ईंटों में से छोटे बेटे मिथलेश ने 15- 20 ईंट को निकालकर कमरे के स्लेप में खुले होल में लगा ली थी।जिस पर बड़े बेटे राम सुशीलव उसकी पत्नी ममता विवाद करने लगे। विवाद बढ़ने पर पिता ने दोनों को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन आग बबूला बड़े बेटे ने तैश में आकर गड़ासे से पिता की गर्दन काटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। 

सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना पुलिस और सीओ लहरपुर ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के छोटे बेटे ने बड़े भाई और भाभी पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक दिलीप चौबे ने बताया संपत्ति के चलते बेटे ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी बेटे और उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच पड़ताल कर आवश्यक विधिक कार्यवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेः  Transfer से नाराज UP सहकारी ग्राम विकास बैंक कर्मचारियों का प्रदर्शन, प्रबंध निदेशक पर लगाए गंभीर आरोप

ताजा समाचार