अयोध्या पहुंचे मुख्य सचिव व डीजीपी, सावन झूला मेला और कांवड़ यात्रा की तैयारी पर की बैठक 

अयोध्या पहुंचे मुख्य सचिव व डीजीपी, सावन झूला मेला और कांवड़ यात्रा की तैयारी पर की बैठक 

अयोध्या, अमृत विचार। अयोध्या में सावन झूला मेला व कांवड़ यात्रा को लेकर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार ने रविवार को अयोध्या में बैठक की। इस बैठक में अयोध्या, बस्ती और देवीपाटन मंडल के अधिकारी शामिल हुए। 

बैठक के दौरान निर्णय लिया गया है कि सावन झूला मेला और कांवड़ यात्रा की निगरानी एटीएस और एसटीएफ करेगी l साथ ही मेले मे ड्रोन कैमरे व सीसीटीवी की व्यवस्था कर लाइव स्ट्रीमिंग भी कराई जाएगी l बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट आदेश दिए हैं कि कांवड़ यात्रा में श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए l 

मुख्य सचिव ने अधिकारीयों को निर्देश दिया कि यात्रा के दौरान आवागमन के मार्ग में कहीं कोई गड्ढा न हो। साथ ही चिकित्सा की सुविधा, साफ शौचालय और जल निकासी के भी प्रबंध किये जाएं। इन व्यवस्थाओं के साथ श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 25 सहायता केंद्र भी बनाये जाएं। 

यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि मेले के दौरान सुरक्षा पूरी तरह चाक-चौबंद रहेगी जिसके लिए पहले ही निर्देश जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। सरयू के घाटों से लेकर प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा एकदम चुस्त-दुरस्त रहेगी, इसमें तकनीक का भी पूरा सहयोग लिया जाएगा। डीजीपी ने कहा कि धार्मिक आयोजन में गड़बड़ी करने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।  

ये भी पढ़ें -पीलीभीत: शारदा और देवहा नदी का बढ़ा जलस्तर...बाढ़ का अलर्ट, टीम को सतर्क रहने के निर्देश