लखीमपुर खीरी: ज्वैलरी शॉप से एक करोड़ की चोरी, अंधेरे और सुस्त पुलिसिंग का चोरों ने उठाया फायदा

लखीमपुर खीरी: ज्वैलरी शॉप से एक करोड़ की चोरी, अंधेरे और सुस्त पुलिसिंग का चोरों ने उठाया फायदा
ज्वैलर्स की दुकान के अंदर दुकान स्वामी से बात करते एडिशनल एसपी नैपाल सिंह

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना व कस्बा उचौलिया में शनिवार की रात चोरों ने राजेश गुप्ता की ज्वैलरी और किराने की दुकान को निशाना बनाया। जहां से 10 लाख रुपये नकदी के अलावा 800 ग्राम सोना और 32 किलो चांदी चोरी करके ले गए। बिजली न होने और सुस्त पुलिसिंग का चोरों ने बेखौफ होकर लाभ उठाया। वहीं एएसपी ने सीओ के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और जल्द खुलासे के निर्देश दिए।

उचौलिया निवासी राजेश गुप्ता पुत्र सेवाराम गुप्ता की नेशनल हाईवे से पनाहपुर रोड पर सेठ राजेश गुप्ता ज्वैलर्स नाम से ज्वैलरी की दुकान है। यहीं पर उनकी किराने की भी दूकान है। दोनों दुकानों के बीच में उनके मकान का प्रवेश द्वार है। वहीं ज्वैलरी की दुकान में पीछे भी शटर लगा है, लेकिन किराने की दुकान में पीछे शटर नहीं लगा है।

शनिवार की रात चोरों ने ज्वैलरी की दुकान के शटर का ताला तोड़ दिया और दुकान में रखी 32 किलो चांदी और 800 ग्राम सोना उठा लिया। साथ ही वहां पर रखे डेढ़ लाख रुपए भी ले लिए। इसके बाद पीछे वाले शटर से निकलकर पीछे रास्ते से किराने की दुकान में घुस गए और वहां पर रखे आठ लाख रुपए, गुटखा, सिगरेट आदि लेकर चोर चंपत हो गए। रविवार सुबह उठने पर राजेश को जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। दो दिन से बिजली न आने से चारों ओर पसरे अंधेरे का चोरों ने जमकर फायदा उठाया।

वहीं चोरी की बड़ी घटना की सूचना पर सीओ मोहम्मदी अरुण कुमार सिंह और एडिशनल एसपी नैपाल सिंह (पश्चिमी) भी डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे। साथ पुलिस को जल्द से जल्द वर्कआउट करने का निर्देश दिया। प्रभारी निरीक्षक मनीष सिंह चौहान ने बताया कि प्राप्त तहरीर पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: ग्रामीणों के घेरने पर पिकअप छोड़कर भागे भैंस खोलने आए चोर, जांच में जुटी पुलिस