बारिश के बीच शुरू होगा फुटबॉल का महाकुंभ, आज होंगे दो मुकाबले, 32 टीम कर रही जिला फुटबॉल में प्रतियोगिता में प्रतिभाग

बारिश के बीच शुरू होगा फुटबॉल का महाकुंभ, आज होंगे दो मुकाबले, 32 टीम कर रही जिला फुटबॉल में प्रतियोगिता में प्रतिभाग

लखनऊ, अमृत विचार: फुटबॉल का महाकुंभ शुरू होने जा रहा है। इस महाकुंभ में कुल 32 टीम हिस्सा ले रही है। एक लंबे समय के इंतजार के बाद शुरू होने वाले फुटबॉल मैच में मानसून के बादल भी मंडरा रहे हैं। मौसम विभाग की ओर से बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मैच की शुरुआत रविवार को दोपहर तीन बजे से होगी। तकरीबन एक महीने तक चलने वाले इस फुटबॉल में हर दिन दो मुकाबले खेले जाएंगे। यह फुटबॉल लीग सतवंत सिंह पूर्व फुटबॉल प्रशिक्षक एंव स्वर्गीय रविंदर पाल सिंह ओलंपियन की स्मृति में आयोजित की गई है। 

जिला लखनऊ फुटबॉल संघ के सचिव कन्हैया लाल के अनुसार लीग में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। लीग में शामिल टीमों में जहां कई पूर्व राज्य स्तरीय खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी है, जो भारतीय फुटबॉल टीम में जगह बनाने की तैयारी कर रहे हैं। पिछले वर्ष इस लीग में जो टीमें शुरुआती मुकाबलों में बाहर हो गई थी, उन्होंने साल भर कड़ी तैयारी की है। पिछले वर्ष की विजेता टेक्ट्रो फुटबॉल क्लब और उपविजेता सहारा स्टेट भी मुकाबले में शामिल होंगी। टेक्ट्रो जहां ताज की रक्षा करने को उतरेगी तो सहारा उपविजेता से विजेता बनने की भरपूर कोशिश करेगा।

संघ के सचिव के अनुसार, यह फुटबॉल लीग स्पोर्ट्स कॉलेज के पूर्व प्रशिक्षक सतवंत सिंह और स्व. रविंदर पाल सिंह ओलंपियन (गोल्ड मेडलिस्ट) की याद में आयोजित की जाएगी। लीग का उद्घाटन सदस्य विधान परिषद अवनीश कुमार सिंह और चौक कालीजी वार्ड के पार्षद अन्नू मिश्रा करेंगे।

आज के मुकाबले
- युवा क्लब बनाम वॉल्व्स, दोपहर 3:00 बजे से
- मिलानी क्लब बनाम लखनऊ सिटी क्लब, दोपहर 4:30 बजे से

मिलानी और सिटी टीमें 20 वर्ष से अधिक पुरानी
रविवार को मुकाबले में उतरने वाली टीमों में शामिल सिटी क्लब की टीम सबसे पुरानी है। मिलानी क्लब में भी दिग्गजों की भरमार है। दोनों ही टीमें तकरीबन 20 वर्ष से अधिक पुरानी हैं। दोनों ही टीमें साल भर शहर के विभिन्न स्टेडियमों में अभ्यास करती हैं। अब देखना यह है कि पहले दिन जीत के साथ आगाज कौन करेगा।