तमिलनाडु के बसपा प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या...8 गिरफ्तार, मायावती बोलीं- सख्त कार्रवाई करे सरकार

तमिलनाडु के बसपा प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या...8 गिरफ्तार, मायावती बोलीं- सख्त कार्रवाई करे सरकार

चेन्नई। तमिलनाडु में पेरम्बूर के सेम्बियम में शुक्रवार रात बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की चाकुओं से हमला कर हत्या कर  दी गई। वहीं इस मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच के लिए 10 विशेष टीमों का गठन किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, बसपा नेता आर्मस्ट्रांग (52) पेरम्बूर में अपने घर के सामने खड़े हुए थे, तभी घात लगाकर अज्ञात व्यक्तियों ने उन पर चाकुओं से हमला कर दिया। अचानक चाकुओं से हमले के कारण उन्हें काफी चोटें आईं और बाद में पुलिस ने राहगीरों की मदद से उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

वहीं मृतक के भाई वीरमणि की शिकायत के आधार पर सेम्बियम पुलिस ने मामला दर्ज कर हत्या में शामिल आरोपियों की पहचान करके आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों के नाम पोन्नई बालू (39), थिरुमलाई (45), मणिवन्नन (25), तिरुवेंकदम (33), रामू उर्फ विनोद (38), संतोष (22), अरुल (33) और सेल्वराज (48) हैं। आगे की जांच में पता चला कि पोन्नई बालू के खिलाफ आठ मामले, थिरुमलाई के खिलाफ सात मामले और थिरुवेंकदम के खिलाफ दो मामले पहले भी दर्ज हैं। जबकि थीरुमलाई हिस्ट्रीशीटर है।

चेन्नई के पुलिस आयुक्त संदीप राय राठौर ने बताया कि मामले के 8 संदिग्धों को शुक्रवार को वारदात के तीन घंटे के भीतर ही पकड़ लिया गया। इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (उत्तर) असरा गर्ग के नेतृत्व में 10 टीमें गठित की गई हैं। जो विभिन्न कोणों से जांच और हत्या में और लोगों की संभावित संलिप्तता की तलाश कर रही हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि इस हत्या के पीछे कोई राजनीतिक कारण नहीं है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये अधिकतर लोगों के खिलाफ कुछ न कुछ मामले लंबित हैं। उन्होंने संकेत दिया कि आर्मस्ट्रांग का अंतिम संस्कार रविवार को किया जा सकता है। अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

वहीं दिवंगत नेता के समर्थकों और नेताओं ने सवाल उठाया है कि गिरफ्तार किए गए संदिग्ध क्या असली अपराधी हैं। आर्मस्ट्रांग के समर्थकों ने दावा किया कि उनकी हत्या योजना बनाकर की गई थी और उन्होंने आर्मस्ट्रांग की मौत की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की। 
    
राहुल, स्टालिन, मायावती समेत कई नेताओं ने हत्या पर जताया शोक 
दलित नेता और बहुजन समाज पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के आर्मस्ट्रांग की हत्या पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राहुल गांधी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, अभिनेता-राजनेता और मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन, अभिनेता और तमिलागा वेट्री कड़गम (टीवीके) के संस्थापक विजय सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया। नेताओं ने राज्य सरकार से दोषियों को तुरंत सजा दिलाने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया।

इस बीच, बसपा प्रमुख मायावती ने इस हत्या की निंदा करते हुए कहा कि वह श्रद्धांजलि देने और उनके शोक संतप्त परिवार से मिलने के लिए रविवार को चेन्नई आएंगी। आर्मस्ट्रांग को पार्टी का मेहनती और समर्पित नेता बताते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को तुरंत सख्त और आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए।