सुलतानपुर: सेशन कोर्ट ने रद्द किया मजिस्ट्रेट का आदेश, शीघ्र सुनवाई का दिया आदेश

सुलतानपुर: सेशन कोर्ट ने रद्द किया मजिस्ट्रेट का आदेश, शीघ्र सुनवाई का दिया आदेश

सुलतानपुर, अमृत विचार। जिला जज जय प्रकाश पांडेय ने ठेकेदार को मुकदमे से मुक्त करने से इंकार करने के लोअर कोर्ट के आदेश को निरस्त कर दिया है। कोर्ट ने अवर न्यायालय को फिर से मामले की शीघ्र सुनवाई का आदेश भी दिया है।

धनपतगंज थाना क्षेत्र के कोरौं निवासी ठेकेदार राम प्रवेश मिश्रा पर वर्ष 2017 में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद इंटरलॉकिंग खड़ंजा निर्माण कराने के आरोपों में इसौली विधानसभा के उड़नदस्ता प्रभारी फूलचंद्र मौर्य ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत बल्दीराय थाना में मुकदमा दर्ज कराया था। 

उनके अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि विवेचना में चार्जशीट दाखिल होने पर निचले न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए आरोपी रामप्रवेश मिश्रा को तलब किया था। जिस पर आरोपी ने खुद को मुकदमे से मुक्त करने की मांग की थी। जिसे लोअर कोर्ट ने बीती 12 फरवरी को खारिज कर दिया था। 

रामप्रवेश ने अधिवक्ता संतोष पांडेय के जरिए सेशन कोर्ट में आदेश को चुनौती दी। अधिवक्ता ने कहा कि कथित निर्माण कार्य आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के पूर्व से हो रहे थे। सेशन कोर्ट ने आदेश में लिखा कि निचली अदालत ने तथ्य और परिस्थितियों पर गौर किए बिना तथा कानूनी प्रावधानों का अवलोकन किए बिना सरसरी तौर पर उन्मोचन अर्जी निरस्त किया है जो विधि विरुद्ध है।

ताजा समाचार

OMG: सड़क छोड़ रेलवे ट्रैक पर दौड़ी कार, 50 मिनट तक ट्रैक पर खड़ी रही सुपरफास्ट ट्रेन, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान
पौड़ी गढ़वाल में तैनात पटवारी  कैलाश रवि 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार 
Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! त्योहारों पर रेलवे ने निकाली स्पेशल ट्रेनें, इन जगहों पर जाने वाले यात्री उठा सकेंगे लाभ
अमेठी हत्याकांड: मनोज पांडये पर भड़के स्वामी प्रसाद, कहा- ऊंचाहार विधायक ने संवेदनहीनता की पराकाष्ठा को किया पार
लखीमपुर खीरी: किशोरी की साथ हुआ था रेप, इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों का हंगामा
कानपुर में वंदेभारत पर पथराव करने वालों का नहीं लगा सुराग...RPF रेलवे लाइनों के किनारे बस्तियाें के संदिग्धों को कर रहा चिन्हित