OMG: सड़क छोड़ रेलवे ट्रैक पर दौड़ी कार, 50 मिनट तक ट्रैक पर खड़ी रही सुपरफास्ट ट्रेन, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

OMG: सड़क छोड़ रेलवे ट्रैक पर दौड़ी कार, 50 मिनट तक ट्रैक पर खड़ी रही सुपरफास्ट ट्रेन, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। गोंडा-लखनऊ रेलखंड पर शनिवार को एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई। कटरा शहबाजपुर रेलवे क्रासिंग पर जाम के कारण एक कार अनियंत्रित होकर सड़क छोड़कर रेलवे ट्रैक पर दौड़ गयी। कार का चालक जब तक कुछ समय पाता तब तक कार क्रासिंग से 100 मीटर दूर तक चली गयी। इस घटना के बाद अफरा तफरी मच गयी। 

गनीमत रही कि सामने से आ रही ट्रेन के चालक ने दूर से ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद ट्रेन करीब एक घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रही। इस दौरान सड़क के दोनों तरफ भीषण जाम लगा रहा। रेलवे पुलिस ने कार को ट्रैक से हटवाकर ट्रेन का संचालन शुरू कराया। 

गोंडा लखनऊ रेल रेल खंड पर करनैलगंज और सरयू रेलवे स्टेशन के बीच में कटरा शाहबाजपुर रेलवे क्रॉसिंग सम्पार फाटक संख्या 286 स्पेशल है। शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे लखनऊ की तरफ से एक कार आ रही थी और गेट बंद होने वाला था। चालक ने कार की स्पीड बढ़ा कर निकलने का प्रयास किया।

इसी बीच एकाएक कार की स्टेयरिंग घूम गई और कार अनियंत्रित होकर रेलवे लाइन पर दौड़ने लगी। चालक के काफी प्रयास के बाद करीब 100 मीटर की दूरी पर कार रुकी। गनीमत रही कि  सामने से आ रही ट्रेन के चालक ने दूर से ही कार को ट्रैक पर देख लिया और सूझबूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। ट्रेन के रुकने से एक बड़ा हादसा टल गया। गेट मैन ने हादसे की सूचना अधिकारियों को दी तो हड़कंप मच गया।

आनन फानन में रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और क्रेन मंगवाकर कार को ट्रैक से अलग कराया। हादसे के चलते ट्रेन करीब एक घंटे तत खड़ी रही। इस दौरान गोंडा-लखनऊ हाईवे पर दोनों तरफ करीब 2 किलोमीटर लम्बा जाम लगा रहा। गेटमैन राज किशोर ने बताया कि कार चालक का नाम अजय सिंह है। अन्य जानकारी जुटाई जा रही है। करनैलगंज रेलवे स्टेशन अधीक्षक एसएन प्रसाद व आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र पाल ने बताया कि उनके क्षेत्र से बाहर की घटना है।

यह भी पढ़ें:-अमेठी हत्याकांड: मुख्य आरोपी चंदन का पुलिस ने किया एनकाउंटर, सर्विस रिवाल्वर छीनकर की थी मारने की कोशिश