लखीमपुर खीरी: पुलिस ने आरोपी की पहचान करने में बिता दिए 8 साल, पीड़ित ने दबोचा

लखीमपुर खीरी: पुलिस ने आरोपी की पहचान करने में बिता दिए 8 साल, पीड़ित ने दबोचा
demo image

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। अपराधों पर नकेल कसने में नाकाम सदर कोतवाली पुलिस अपराधियों को पकड़ने में कितनी दिलचस्पी लेती है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शहर में 8 महीने पहले हुई छिनैती के आरोपियों की गिरफ्तारी तो दूर पुलिस उनकी पहचान भी नहीं करा सकी। वहीं पीड़ित ने सोमवार को आरोपी युवक को दबोचकर कोतवाली सदर पुलिस को सौंप दिया। 

थाना व कस्बा खीरी के मोहल्ला अरनी खाना निवासी लुकमान 8 महीने पहले लखीमपुर आया था। रास्ते में बाइक सवार दो युवकों ने उसका मोबाइल और 12000 रुपए छीन ले गए थे। पीड़ित ने घटना की सूचना यूपी 112 पुलिस को दी थी। मौके पर यूपी 112 के साथ पहुंची सदर कोतवाली पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे, जिसमें पूरी घटना कैद मिली थी।

पुलिस ने कैमरे की फुटेज कब्जे में लेकर पहचान कर पीड़ित को कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। पुलिस पीड़ित को आजकल करते हुए टरकाती रही और समय बीतने के साथ ही वह हाथ पर हाथ रखकर बैठ गई।

इधर सोमवार को पीड़ित ने आरोपी युवक को पकड़ लिया और उसे कोतवाली लाकर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने उसके पास से छीना हुआ मोबाइल भी बरामद किया है। घटना में प्रयुक्त बाइक भी पुलिस ने कब्जे में ली है। कोतवाली सदर में मौजूद पीड़ित लुकमान ने बताया की पकड़ा गया आरोपी गांव डिमहोरा का निवासी है। आरोपी पक्ष के लोग अब उस पर सुलह समझौते का दबाव बना रहे हैं। 

कुछ लोग एक युवक को पकड़कर कोतवाली लाए हैं। उस पर आठ महीने पहले मोबाइल और नगदी छीनने का आरोप है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। -अंबर सिंह, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली सदर