मुरादाबाद : 'TMU में हो रही मौतों की कराई जाए सीबीआई जांच', एबीवीपी ने किया विरोध प्रदर्शन

मुरादाबाद : 'TMU में हो रही मौतों की कराई जाए सीबीआई जांच', एबीवीपी ने किया विरोध प्रदर्शन

टीएमयू में लगातार हो रही मोतों को लेकर एबीवीपी का धरना प्रदर्शन जारी

मुरादाबाद। थाना पाकबड़ा इलाके के तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के बाहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भारी संख्या में इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन किया और यूनिवर्सिटी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एबीवीपी ने टीएमयू में हो रही मौतों की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर और बाहर भरी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। 

'TMU में हो रही मौतों की कराई जाए सीबीआई जांच'

इधर, अपना दल (के) के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने मंडल अध्यक्ष डा. रामेश्वर दयाल तुरैहा के नेतृत्व में शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारी को सौंपकर तीर्थंकर महावीर चिकित्सा विश्वविद्यालय (टीएमयू) में एमडी एनेस्थीसिया के छात्र ओशो राग चौधरी सहित अन्य की मौतों की सीबीआई से जांच कराने की मांग की।

मंडल अध्यक्ष ने कहा कि एक दिन पूर्व टीएमयू में एमडी एनेस्थीसिया के छात्र ओशो राग चौधरी की मौत हो गई। पिछले दिनों पैथोलोजी विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डा.अदिति मल्होत्रा, जून में बीबीए फाइनल ईयर के छात्र अक्षत जैन,नवंबर 2023 में बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा करुणा विश्वकर्मा,वर्ष 2021 में एमडीएस की छात्रा डा.वैशाली व अन्य कई छात्राओं की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौतों की सीबीआई से जॉच कराई जाए। तभी असलियत सामने आएगी। 

मंडल अध्यक्ष डा.रामेश्वर दयाल तुरैहा ने कहा कि 25 दिन में टीएमयू में संदिग्ध परिस्थितियों में तीन मौतें हो चुकी है। इससे पूर्व भी कई मौतें हो चुकी हैं, जबकि मुरादाबाद में कई सरकारी/गैर सरकारी शिक्षण संस्थाएं हैं उनमें आज तक कोई घटना नहीं हुई। फिर टीएमयू में ही क्यों ऐसी घटनाएं हो रही हैं ? मां पिता अपने बच्चों का भविष्य बनाने के लिए टीएमयू शिक्षण संस्थान में भेजते हैं। जबकि इस संस्थान में आए दिन संदिग्ध परिथितियों में मौतें हो रही हैं। ये गंभीर विषय है, इसकी सीबीआई से जांच होनी चाहिए। यदि शीघ्र ही जांच कर कारवाई नहीं की गई तो अपना दल (के) के पदाधिकारी लखनऊ विधानसभा व दिल्ली जंतर मंतर पर धरना/प्रदर्शन करेंगे।

इस दौरान जिला अध्यक्ष अंकित ठाकुर, महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष ठाकुर मंजू राठौर, राकेश कश्यप, अजय सैनी, राहुल सागर, विमल सागर, प्रदीप चौहान, नेमवती चंद्रा, धर्मेंद्र कश्यप,बीएल गुप्ता, राजेश गंगवार आदि मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद: टीएमयू में छात्र ने फंदे पर लटककर दी जान, तफ्तीश में जुटी पुलिस