Kanpur Murder: दिनदहाड़े स्टैंड संचालक की गोली मारकर नृशंस हत्या...उस्मानपुर पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर वारदात

कानपुर में हत्या की वारदात से हड़कंप

Kanpur Murder: दिनदहाड़े स्टैंड संचालक की गोली मारकर नृशंस हत्या...उस्मानपुर पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर वारदात

कानपुर, अमृत विचार। नौबस्ता चौराहे पर शुक्रवार सुबह भीड़ भाड़ वाले इलाके में वैन स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद आरोपी तमंचा लहराते हुए फरार हो गया। पूरी घटना चौराहे पर बने कचौरी वाला रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। 

हत्या की सूचना पर डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार, एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। फॉरेंसिक टीम ने मौके से मृतक के चप्पल, चश्मा व एक पेन बरामद किया। पुलिस का मानना है कि स्टैंड के विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने देर शाम को हत्यारोपी सौरभ सचान को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। 

IMG-20240705-WA0020

मूलरूप से गाजीपुर के रहने वाले थे

मूलरूप से गाजीपुर के कुढ़नी निवासी हरीकरन सिंह (58) पत्नी रेनू अमित कुमार व बहु रेशु सिंह के साथ बसंत बिहार स्थित काठ के पुल के पास रहते थे। उनकी बेटी सोनम सिंह व मोना की शादी हो चुकी है। जबकि बेटा हमीरपुर के प्राथमिक विद्यालय में सरकारी टीचर के रूप में तैनात है। बहू वीडियो ब्लॉक स्थित जूनियर स्कूल में टीचर है।

टहलते हुए आया युवक और कनपटी पर तमंचा सटाकर किया फायर

हरीकरण नौबस्ता चौराहे पर वैन स्टैंड संचालक थे। रोजाना की तरह शुक्रवार सुबह करीब 8:00 बजे वह घर से निकले थे। सुबह 8:30 बजे हरीकरण नौबस्ता चौराहा स्थित हनुमान प्रसाद ओझा के कचोरी होटल के बाहर कुर्सी में बैठकर पेपर पढ़ रहे थे, तभी एक युवक टहलते हुए आया और तमंचे से उनकी कनपटी पर फायर कर दिया। गोली लगते ही वह गिर पड़े और हमलावर मौके से फरार हो गया। 

घटना होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद

पूरी घटना होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हत्या की सूचना से चौराहे पर हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार, एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा, नौबस्ता, गुजैनी व किदवई नगर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायल को चौराहे पर स्थित निजी अस्पताल भर्ती कराया। जहां से उसे गंभीर हालत में हैलट रेफर कर दिया गया। हैलट में चिकित्सकों को नहीं उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य संकलित किया।

दिनदहाड़े हत्या की वारदात से हड़कंप

हत्यारे ने शुक्रवार सुबह 8:30 बजे जिस जगह गोली मारकर स्टैंड संचालक की हत्या की। वहां पर सैकड़ों लोगों की भीड़ मौजूद रहती है। बावजूद इसके हत्यारे ने बेखौफ होकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गया। 

उस्मानपुर पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई वारदात

उस्मानपुर पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर दिनदहाड़े हुई हत्या की वारदात से इलाके के लोगों में खौफ है। चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी होने के बावजूद हत्या कर हत्यारोपी मौके से फरार हो गया है।  डीसीपी साउथ ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में हत्यारोपी कैद हो गया है। आरोपी की तलाश में तीन टीमें लगाई गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें- UP News: प्रो. विनय पाठक फिर बने कानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति, राज्यपाल ने जारी किया आदेश