Kanpur: हैलट में अवैध एंबुलेंस चालक मरीजों को बरगलाकर भेजते निजी अस्पताल, पुलिस ने भगाया तो बना लिया नया ठिकाना

Kanpur: हैलट में अवैध एंबुलेंस चालक मरीजों को बरगलाकर भेजते निजी अस्पताल, पुलिस ने भगाया तो बना लिया नया ठिकाना

कानपुर, अमृत विचार। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल में अवैध रूप से दिनभर एंबुलेंसों का जमावड़ा लगा रहता है। एंबुलेंस चालक हैलट में आने वाले मरीजों को झूठ बोलकर कल्यानपुर, बर्रा, गोविंद नगर, रामादेवी समेत आदि जगहों के सेंटिंग वाले निजी अस्पतालों में भेजते हैं। शिकायतें आने पर बुधवार को स्वरूप नगर पुलिस ने आधा दर्जन एंबुलेंसों का चालान कर उनको इमरजेंसी से खदेड़ा तो चालकों ने ओपीडी के पीछे हैलट चौकी से तीन सौ मीटर की दूरी पर अपना नया ठिकाना बना लिया।

हैलट अस्पताल की इमरजेंसी और एपी डायग्नोस्टिक सेंटर के पास सुबह से लेकर रात तक अवैध रूप से निजी एंबुलेंस खड़ी रहती हैं, जिसकी वजह से 108 व 102 एंबुलेंस को निकलने में दिक्कत होती है और जाम लगता है। इमरजेंसी गेट के बाहर निजी एंबुलेंस चालक अपने साथियों के साथ मरीजों पर नजर बनाए रखते हैं और हैलट में खराब इलाज होने, सही जांच न होने आदि बातें बोलकर तीमारदार को बहलाते व फुसलाते हैं और अपने सेटिंग वाले निजी अस्पताल में पूरी सुविधा दिलवाने का झांसा देते हैं। 

निजी अस्पताल वाले इनको कमीशन देते हैं। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को होने के बावजूद इनपर कार्रवाई नहीं होती। लगातार शिकायतों के बाद बुधवार को हैलट चौकी प्रभारी अरविंद कुमार ने पुलिस टीम के साथ अभियान चलाया तो मौके से कुछ चालक एंबुलेंस लेकर भाग गए, लेकिन जो भाग नहीं सके, उन आधा दर्जन निजी एंबुलेंसों का चलान पुलिस नेकिया। यह चालक अब पुलिस को चुनौती देते हुए इमरजेंसी के पास हटकर ओपीडी के पीछे मेटरनिटी विंग के साथ खड़े हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: मेट्रो कॉरिडोर-2: एलिवेटेड सेक्शन के यू-गर्डर की ढलाई का काम शुरू; अधिकारियों ने दिए जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश