लखनऊः रोडवेज बस ने तीन को रौंदा, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

लखनऊः रोडवेज बस ने तीन को रौंदा, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

HIGHLIGHT

-हुसैनगंज थाना क्षेत्र में केकेसी के पास रोड पार करते समय हुआ हादसा

-हादसे के बाद बस छोड़कर भागने का प्रयास कर रहे चालक-परिचालक हिरासत में

लखनऊ,अमृत विचार: हुसैनगंज क्षेत्र में मंगलवार रात केकेसी के पास रोडवेज बस की टक्कर से स्कूटी सवार मिस्त्री की मौत हो गई और दो साथी गंभीर घायल हो गये। घायलों को सिविल अस्पताल से ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। हादसे के बाद भागने का प्रयास कर रहे चालक परिचालक को लाेगों ने पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस के मुताबिक कैसरबाग स्थित शुभम सिनेमा हाल के पीछे रहने वाले वहाब उर्फ पप्पू (42) पुत्र अनवार रहमान वाहन मिस्त्री थे। वह केकेसी के पास रिश्तेदार की ऑटोमोबाइल दुकान पर काम करते थे। इसी दुकान पर मोहित धानुक (17) निवासी लालकुंआ और लकी (16) निवासी महाबीरपुरी भी काम सीखते हैं। मंगलवार रात काम समाप्त कर तीनों स्कूटी से चाऊमीन खाने निकले थे। वह केकेसी के पास रोड पार कर रहे थे। इसी दौरान हुसैनगंज से चारबाग की तरफ जा रही तेज रफ्तार रोडवेज बस ने स्कूटी को चपेट में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टक्कर से मोहित व लकी उछल कर रोड पर दूर जा गिरे। जबकि स्कूटी समेत वहाब बस के अगले हिस्से में फंसकर करीब 10 मीटर तक घिसटते चला गया। हादसे में तीनों गंभीर घायल हो गये। हादसे के बाद बस छोड़कर भागने का प्रयास कर रहे चालक- परिचालक को लोगों ने पकड़ कर घायलों को सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने वहाब को मृत घोषित कर दिया। जबकि मोहित और लकी को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। एसीपी हजरतगंज अरविंद वर्मा ने अस्पताल पहुंच मृतक के परिजन को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाकर शांत किया। एसीपी ने बताया शव कब्जे में लेकर मोर्च्युरी में रखवाया है। आरोपी चालक परिचालक को हिरासत में लिया गया है। परिजन की तरफ से प्रार्थना-पत्र मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Untitled design (1)
सवारियां उतार, चालक परिचालक को जमकर पीटा

हादसे से आक्रोशित भीड़ ने रोडवेज बस की सवारियाें को सुरक्षित उतार दिया। जबकि भागने का प्रयास कर रहे चालक परिचालक को पकड़ लिया। इसके बाद भीड़ ने दोनों की पिटाई शुरू कर दी। इस बीच पहुंचे लालकुंआ के पूर्व व कुछ अन्य युवकों ने किसी तरह दोनों को भीड़ से बचाया। तब तक पहुंची पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

तेज रफ्तार बस ने नहीं लगाया ब्रेक

प्रत्यक्षदर्शियों का आरोप है कि भीड़ होने के बाद चालक बस तेज रफ्तार में बस दौड़ा रहा था। स्कूटी सवारों को सामने देखने के बाद भी उसने ब्रेक नहीं लगाये। इसके चलते हादसे में वाहन मिस्त्री की जान चली गई। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद भीड़ ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। उन्हें पुलिस अफसरों ने शांत किया।

यह भी पढ़ेः अभियोजन शिकायत पर न्यायालय ने लिया संज्ञान, ईडी ने बुलंदशहर के भूमाफिया और उनकी पत्नी के खिलाफ की कार्रवाई