Kanpur Dehat News: नगर पंचायत के उठाए ठेके में अवैध वसूली...चालकों ने किया प्रदर्शन

ईओ ने शिकायती पत्र देने पर जांच कराने की कही बात

Kanpur Dehat News: नगर पंचायत के उठाए ठेके में अवैध वसूली...चालकों ने किया प्रदर्शन

कानपुर देहात, अमृत विचार। नगर पंचायत के उठाए गए ठेके में अवैध वसूली किए जाने का आरोप लगाकर ई-रिक्शा चालकों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। तीन घंटे तक चले प्रदर्शन में कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। हालाकि ईओ ने शिकायती पत्र दिए जाने पर जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

मंगलवार सुबह बिल्हौर मार्ग पर काशीराम कॉलोनी के समीप ट्रक पार्किंग पर ई-रिक्शा चालकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। ई-रिक्शा चालक पप्पू खान, पंकज सिंह आदि ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा स्टैंड वसूली के लिए ठेका उठाया गया है। इसके बावजूद ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से वसूली की जा रही है।

नगर पंचायत द्वारा ई-रिक्शा खड़े करने के लिए कोई जगह भी नहीं दी जा रही है। बताया कि दिव्यांगों के लिए पहले वसूली नहीं की जाती थी, लेकिन जब से नया ठेका उठा है। अवैध तरीके से दिव्यांगों से भी वसूली की जा रही है। ई-रिक्शा चालकों ने कहा कि नगर पंचायत द्वारा निर्धारित 15 रुपये ही दिए जाएंगे। ठेकेदारों अवैध तरीके से मांगे 20 से 25 रुपये वह नहीं देंगे। करीब तीन घंटे तक चले प्रदर्शन के दौरान मौके पर कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा। इस दौरान करीब एक सैकड़ा ई-रिक्शा नारेबाजी करते रहे।

धरने में चालक पप्पू खान, अन्नू प्रजापति, पंकज सिंह, छोटू सिंह, चांद बाबू, मान सिंह, राजेंद्र बाथम, राहुल सिंह, राजेश पाल, गुड्डू रंगीला आदि मौजूद रहे। वहीं  नगर पंचायत ईओ प्रदीप पांडेय ने बताया कि यदि उठाए गए ठेके में अवैध वसूली हो रही है तो रिक्शा चालक नगर पंचायत में लिखित शिकायती पत्र दें। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur Bikru Kand: बिकरू कांड के चार साल पूरे; विकास दुबे गैंग ने खेली थी खून की होली, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी हुए थे शहीद