मुरादाबाद : संतान न होने के ताने से आहत महिला ने की आत्महत्या, पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार

पति हिरासत में, ससुराल के अन्य लोग मौके से फरार, रामंगगा विहार के एमआईटी गेस्ट हाउस की रहने वाली थी सायरा

मुरादाबाद : संतान न होने के ताने से आहत महिला ने की आत्महत्या, पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार

मुरादाबाद,अमृत विचार। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में संतान न होने के ताने से आहत महिला ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही महिला के पति को हिरासत में लिया है। वहीं ससुराल के अन्य लोग मौके से फरार हो गए। पुलिस की जांच में प्रथम दृष्टया मां नहीं बन पाने के कारण ससुरालियों के ताने से महिला के दुखी होने की बात सामने आई है। मृतका के पास किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना क्षेत्र के रामंगगा विहार के एमआईटी गेस्ट हाउस निवासी सायरा (26) की शादी छह साल पहले पास के ही इमरान से हुई थी। इमरान किसी ट्रांसपोर्ट पर ऑटो चालक है। सायरा की मां आमना ने बताया कि वह कुछ दिन पहले थाने में शिकायत लेकर पहुंची थी। जहां पर पुलिस ने इमरान को भी बुलाया था। इसके बाद इमरान ने अपने सालो को इस बात की जानकारी दी। थाने पहुंचे सायरा के भाइयों ने उसे समझा-बुझाकर वापस घर भेज दिया। उन्होंने बताया कि सायरा की कोई संतान नहीं थी। मां नहीं बन पाने के कारण ससुराल वाले आए दिन उसको ताने देते थे। कहासुनी पर मारपीट कर दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। उन्होंने बताया कि सोमवार की देर रात इमरान से कहासुनी हो गई। 

आरोप है कि ससुराल वालों ने फंदे से लटका कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद पति ने उन्हें घटना की जानकारी दी। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे मायके वालों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पति इमरान को हिरासत में लिया है। अन्य ससुरालीजन घर में ताला लगाकर मौके से फरार हो गए। पुलिस प्रथम दृष्टया जांच में आत्महत्या का मामला मान रही है। पुलिस के मुताबिक इमरान से पूछताछ की जा रही है। मृतका के पास किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृतका के परिजनों की तहरीर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

शादी के बाद इमरान नशेड़ी निकला
सायरा की मां ने बताया है कि इमरान के परिजनों ने शादी से पहले कहा था कि उनका लड़का किसी प्रकार का नशा नहीं करता है। शादी के बाद जब सच्चाई पता चली तो इमरान नशेड़ी निकला। उन्होंने बताया है कि इमरान शराब के नशे में उनकी बेटी को मारता-पीटता था। मायके से पैसे लाने के लिए बोलता था। उन्होंने बताया है कि घर की इज्जत की वजह से सायरा उन्हें कोई बात नहीं बताती थी। छह साल तक सायरा पति का जुल्म सहती रही। अब उसकी हत्या कर दी।

ये भी पढे़ं : Moradabad News : विसरा रिपोर्ट से खुलेगा महिला असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध मौत का राज