Sambhal News : मस्जिद पर कब्जे को लेकर दो गुट आमने-सामने, टकराव के हालात बने 

एसडीएम, सीओ पुलिस बल के साथ पहुंचे, आक्रोशित लोगों को समझा कर किया शांत,चर्चा है कि कुछ लोग विवादित मस्जिद पर कब्जा करने के लिए आए थे

Sambhal News : मस्जिद पर कब्जे को लेकर दो गुट आमने-सामने, टकराव के हालात बने 

गुन्नौर में हंगामा कर रहे व्यक्ति को मौके से हटाती पुलिस...मस्जिद विवाद के बाद लोगों को समझाते सीओ व एसडीएम।

गुन्नौर, अमृत विचार। गुन्नौर में मस्जिद पर कब्जे को लेकर बवाल होते होते बच गया। एक ही समुदाय के दो पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए तो टकराव तक नौबत पहुंच गई। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।  अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर मामला शांत कराया। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। चर्चा है कि कुछ लोग विवादित मस्जिद पर कब्जा करने के लिए आए थे। जिससे प्रकरण गर्मा गया।

5

कस्बे के मुहल्ला मासूम अली स्थित दालान वाली मस्जिद को लेकर मोहम्मद फैजयाब और मशकूर के गुटों में लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। मामला वक्फ ट्रिब्यूनल कोर्ट में विचाराधीन है। इन दिनों मस्जिद पर फैजयाब गुट का कब्जा बताया गया। आरोप है कि सोमवार को मशकूर गुट ने अल्पसंख्यक आयोग के आदेश का हवाला देते हुए मस्जिद पर कब्जे की कोशिश की तो फैजयाब गुट के लोगों ने विरोध किया। मौके पर दोनों गुटों के तमाम लोग आ गए। जिससे दोनों पक्षों के लोगों के बीच टकराव के हालात बन गए। सूचना मिलने पर एसडीएम रमेश बाबू और सीओ डॉ. गणेश गुप्ता कोतवाली से पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंच गए।

4

अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर स्थिति संभाली। दालान वाली मस्जिद पर कब्जा को लेकर कस्बे में गुटीय टकराव की आशंका के मद्देनजर पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है। हालांकि प्रशासन की ओर से किसी भी पक्ष के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है। निरीक्षक अपराध विनीत कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में सुलह समझौते की बात चल रही है। एसडीएम रमेश बाबू ने मीटिंग में होना बताकर बाद में जानकारी देने की बात कही।

ये भी पढे़ं : संभल : प्रमोद कृष्णम ने कहा- विपक्ष के कुछ नेता देख रहे थे विश्व कप में भारत की हार का सपना