अयोध्या: अंतिम तिथि भी बीती, नहीं दर्ज हुआ चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा 

अयोध्या: अंतिम तिथि भी बीती, नहीं दर्ज हुआ चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा 

अयोध्या, अमृत विचार। शासन की ओर से शिक्षा विभाग में शिक्षकों और कर्मियों द्वारा चल अचल संपत्ति का ब्यौरा दर्ज किए जाने के मामले में अभी तक कोई आगे नहीं आया है।

शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारियों को अपनी चल और अचल संपत्ति का ब्यौरा अब मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज करना है। इसकी रविवार को अंतिम तिथि थी। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक और बीएसए को संपत्ति का ब्यौरा दर्ज कराने को निर्देशित किया है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने मंडलीय शिक्षा निदेशक और बीएसए को आदेश दिया है कि शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारियों को अपनी चल और अचल संपत्ति का ब्यौरा मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज करना है। इसकी अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है हालांकि, यह आदेश 28 जून को जारी किया गया। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए विभाग ने यह कदम उठाया है। मानव संपदा पोर्टल पर ऑनलाइन घोषणा संबंधी प्रशिक्षण भी करा दिया गया है। इससे शिक्षकों व कर्मचारियों में खलबली मची हुई है। 

हालांकि रविवार को जानकारी मिली की अभी तक जिले में पोर्टल पर एक भी ब्यौरा नहीं दर्ज हुआ है। बताया जाता है कि शिक्षक ही नहीं अधिकारी भी इसे लेकर कन्नी काट रहे हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ने बताया कि दो दिन पहले आदेश आया है, दो तीन दिन में ब्यौरा दर्ज हो जाएगा।

ये भी पढ़ें -T20 WC 2024: उधर भारत जीता, इधर रामलला को अर्पित हुआ तिरंगा