Kanpur: कब्जे गिराने पहुंचा दस्ता, सांसद ने रुकवाया बुलडोजर, पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से बात कर मांगा समय

Kanpur: कब्जे गिराने पहुंचा दस्ता, सांसद ने रुकवाया बुलडोजर, पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से बात कर मांगा समय

कानपुर, अमृत विचार। जीटी रोड पर अवैध कब्जे हटाने के लिए एनएच पीडब्ल्यूडी का दस्ता पहुंचा, लेकिन अकबरपुर सांसद के हस्तक्षेप के बाद बुलडोजर रुक गया। पूर्व क्षेत्रीय पार्षद के साथ लोगों ने सांसद से कार्रवाई रोके जाने की मांग की, जिस पर उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से वार्ता कर कुछ समय का मोहलत देने की बात कहते हुए खुद अतिक्रमण हटाने की बात कही, जिसके बाद कार्रवाई को रोक दिया गया। 

जीटी रोड पर आईआईटी गेट से 18 किलोमीटर दूर रामादेवी चौराहे तक तमाम अवैध कब्जेदारों ने शोरूम, रेस्टोरेंट, दुकानों सहित दो-दो मंजिल के आलीशान मकान भी हाईवे किनारे बना लिए हैं। डीएम ने सख्त रुख अपनाते हुए अवैध कब्जे ध्वस्त करने की योजना बनाई है। इसके लिए आईआईटी गेट से रामादेवी की तरफ सर्वे और नोटिस देने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 

पहले चरण में मंधना से रामादेवी की तरफ आईआईटी गेट के सामने वाली पट्टी में एनएसआई तक 256 अवैध कब्जे चिन्हित किए गए हैं। शुक्रवार को एनएच पीडब्ल्यूडी की टीम ने अवैध कब्जेदारों को नोटिस जारी किया तो लोगों ने हंगामा करते हुए कार्रवाई का विरोध किया था। इसके बाद 87 अवैध निर्माणों में नोटिस चस्पा की गई थी। शनिवार को एनएच पीडब्ल्यूडी फोर्स के साथ अतिक्रमण अभियान हटाने पहुंचा। कुछ दुकानों में अतिक्रमण अभियान चलाया गया। व्यापारियों ने खुद ही फुटपाथ पर रखा सामान हटाना शुरू कर दिया। 

क्षेत्रीय लोग पूर्व पार्षद निर्मला मिश्रा के साथ सांसद देवेंद्र सिंह भोले से मिलने पहुंचे। क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि पीडब्ल्यूडी ने यह भी नहीं बताया कि कहां तक निर्माण तोड़ा जाएगा, पहले मेट्रो अधिकारी तोड़फोड़ कर चुके हैं, अब एनएच पीडब्ल्यूडी कार्रवाई करने जा रहा है। जिसके बाद सांसद ने पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता अरुण कुमार जयंत से वार्ता कर आर्डर की कॉपी मांगी। 

सांसद ने जिलाधिकारी से भी वार्ता की। उन्होंने कहा कि अधिकारी पूरी तरह से पड़ताल कर लें। अतिक्रमणकारियों को कुछ मोहलत देकर खुद अतिक्रमण हटाने के लिए समय देने को कहा। अधिशासी अभियंता ने कहा कि अवैध कब्जाधारकों को कुछ समय दिया गया है। अभियान में कोई सही निर्माण क्षतिग्रस्त न हो इसकी भी जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Unnao: T20 वर्ल्ड कप जीतने पर जमकर हुई आतिशबाजी, राष्ट्रीय ध्वज लेकर लोगों ने लगाए भारत माता की जय के जयकारे