Unnao: आईसेक्ट के रोजगार मेला में 310 में 168 युवा हुए चयनित; साक्षात्कार में सफल युवाओं को मिले ऑफर लेटर

Unnao: आईसेक्ट के रोजगार मेला में 310 में 168 युवा हुए चयनित; साक्षात्कार में सफल युवाओं को मिले ऑफर लेटर

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव शहर स्थित अटल बिहारी इंटर कालेज में आईसेक्ट संस्था द्वारा आयोजित रोजगार मेला में तीन सौ से अधिक शिक्षित बेरोजागारों ने पंजीकरण कराते हुए प्रतिभाग किया। इस दौरान आयोजकों ने उन्हें शैक्षिक योग्यता के आधार पर अलग-अलग कक्षों में साक्षात्कार देने के लिए टोकन जारी किया। मेला में 310 अभ्यर्थियों में विभिन्न कंपनियों ने साक्षात्कार के बाद करीब 168 युवाओं को चयनित घोषित कर आफर लेटर दिया। मेला के संयोजक सुरेंद्र कुमार मुख्य अतिथि डीआईओएस एसपी सिंह से दीप प्रज्ज्वलित करा मेले को शुरू कराया। 

उन्नाव में रोजगार मेला 2

बता दें कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि डीआईओएस ने कहा कि सभी का सरकारी सेवा में समायोजना होना मुश्किल है, लेकिन इस वैश्विक दौर में निजी क्षेत्र में भी काफी बेहतर संभवनाएं रहती हैं। इसलिए सभी शिक्षितों को ऐसे मेलों में शामिल होकर करियर की शुरुआत करते हुए आगे बुलंदियों पर पहुंचने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि परंपरागत के साथ व्यवसायिक शिक्षा ग्रहण करने के प्रति भावी पीढ़ी को जागरूक होना चाहिए। 

केंद्र व प्रदेश सरकार व्यवसायिक शिक्षा मुहैया कराने के लिए लगातार अवसरों में वृद्धि कर रही है। व्यवसायिक शिक्षा वास्तव में बेरोजगारी की समस्या का समाधान करेगी। इससे पहले विद्यालय के प्रधानाचार्य अजब सिंह यादव ने डीआईओएस का स्वागत करते हुए रोजगार मेला का महत्व बताया। मेला के संयोजक आईसेक्ट के प्रतिनिधि सुरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि संस्था एनएसडीसी के सहभागी के रूप में अगले 10 वर्षां में करीब 10 लाख युवाओं को प्रशिक्षण व रोजगार देने का लक्ष्य पूरा करना चाहती है। उन्होंने मेला में प्रतिभाग करने वाली फ्लिपकार्ट, वर्धमान, डीबीजी टेक्नोलोजी, शिवशक्ति, पुखराज प्योर हर्बल व स्कोप लाइफ आदि कंपनियों व उनके प्रतिनिधियों के प्रति आभार जताया। 

आईसेक्ट के प्लेसमेंट समन्वयक अजय कुमार ने बताया कि रोजगार मेला में 304 शिक्षित बेरोजगारों ने अपना पंजीकरण कराया, जिसमें 168 का चयन कर कंपनियों ने मौके पर ही आफर लेटर उपलब्ध करा दिया है। सभी चयनितों को कंपनी के हेड आफिस पहुंचने पर नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। इस मौके पर प्रधानाचार्य दिलीप कुमार सिंह भदौरिया, शैलेंद्र कुमार सिंह, वरिष्ठ शिक्षक नेता दिनेश गुप्ता, डा. बृजेश कुमार मौर्य, शील चतुर्वेदी, विश्वजीत शुक्ला, राहुल श्रीवास्तव, जय सिंह व सतेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। संचालन विक्रम सिंह ने किया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: एकतरफा कार्रवाई के विरोध में हड़ताल पर अधिवक्ता; पुलिस कार्यालय का किया घेराव, धरने पर बैठे

 

ताजा समाचार