गोलीबारी कांड : पुलिस का खुफिया तंत्र फेल, दो दिन बाद भी आरोपियों का नहीं लगा सुराग

कठघरे में शहर की कानून-व्यवस्था, नवागत एसएसपी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, आरोपियों की तलाश में जांच एजेंसियों के साथ पुलिस की पांच टीमें जुटीं

गोलीबारी कांड : पुलिस का खुफिया तंत्र फेल, दो दिन बाद भी आरोपियों का नहीं लगा सुराग

मुरादाबाद, अमृत विचार। मूंढापांडे थाना क्षेत्र में परिवार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने वाले आरोपियों की तलाश में जांच एजेंसियों के साथ पुलिस की पांच टीमें जुटी हैं। पुलिस का खुफिया तंत्र फेल हो गया है। घटना के दो दिन बाद भी पुलिस आरोपियों का कोई सुराग तक नहीं लगा सकी। वहीं चार्ज संभालते ही एसएसपी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। 

थाना क्षेत्र के शमदी शिवपुरी में बुधवार को हुई फायरिंग की घटना से शहर की कानून व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर दिया है। अब सवाल उठ रहे हैं कि घटना की सूचना मिलने के बाद भी पुलिसकर्मी कहां थे? खुफिया तंत्र को इसकी भनक क्यों नहीं लगी? एक फोन कॉल पर चंद मिनटों में पहुंचने का दावा करने वाले पुलिस की क्विक रिस्पांस टीमें कहां थी? ताज्जुब तो ये है कि बेखौफ आरोपी 15 मिनट तक परिवार पर गोलियां बरसाते रहे और पुलिसकर्मी सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे।

घटना में बाकी तंत्र कैसे बेखबर रहा? घटना के दो दिन बाद भी पुलिस आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा सकी। ऐसे में शहर की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को चार्ज संभालते ही एसएसपी सतपाल अंतिल ने आरोपियों पर 25 हजार का इनाम घोषित करने के साथ पांच टीमें गठित की हैं।

पुलिस ने पीड़ित का दर्द सुना होता तो नहीं होती घटना
गोलीबारी की घटना पुलिस की लापरवाही का नतीजा है। पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी और उसके परिवार के लोग लगातार उन्हें धमकियां दे रहे थे। इस मामले की शिकायत कई बार पुलिस से की थी लेकिन, पुलिस ने कभी इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। 16 अप्रैल से महिला अपने पिता के घर रह रही थी। कई बार आरोपी को जंगल में देखा गया था। महिला के पिता ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी। लेकिन, न तो बहजोई थाने की पुलिस ने सुनी और न ही मूंढापांडे थाने की पुलिस ने गंभीरता दिखाई। महिला ने खौफ से जंगल जाना भी बंद कर दिया था। वह घर में ही रहती थी।

ये भी पढ़ें : Moradabad News : बुलडोजर से गिराए गोलीबारी कांड के सभी आरोपियों के घर, थाना प्रभारी समेत तीन निलंबित