चित्रकूट : कहा, पैर छूकर क्यों नहीं निकले और जमकर पीटा

अनुसूचित जाति के परिवार ने थाने में लगाई गुहार, आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज, जांच की जा रही- पुलिस

चित्रकूट : कहा, पैर छूकर क्यों नहीं निकले और जमकर पीटा

चित्रकूट,अमृत विचार। मानिकपुर थानांतर्गत कौबरा निवासी अनुसूचित जाति के एक परिवार ने गांव के एक परिवार पर जातिसूचक शब्दों के साथ गालीगलौज और मारपीट करने का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि आरोपियों ने सिर्फ इस बात पर मारपीट की कि सलाम दुआ क्यों नहीं की, पैर छूकर क्यों नहीं निकले। इस संबंध में इन लोगों ने रैपुरा थाने में तहरीर दी है। रैपुरा पुलिस ने बताया कि आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।  

रैपुरा थानांतर्गत कौबरा निवासी विष्णुकांत ने बताया कि वह बीती शाम अपने डेरा से घर जा रहा था। रास्ते में गांव के कुछ लोग मिले और गाली देते हुए कहा कि इतनी मजाल कि सलाम दुआ, पैर छूकर नहीं जाता। जब उसने गालीगलौज का विरोध किया तो साफी से गला दबाकर मारने की कोशिश की। आरोप लगाया कि चिल्लाने पर भाई विमल कुमार, अभिषेक और बहन गीता देवी पहुंची तो इन लोगों ने भाइयों का लाठी से सिर फोड़ दिया। कुल्हाड़ी से मारने की कोशिश की।

अभद्रता की। किसी तरह जान बचाते हुए वे लोग घर के अंदर घुसे। बताया कि सूचना देने पर जब तक पुलिस पहुंचती, आरोपी भाग चुके थे। उसने तहरीर देकर आरोपियों पर कार्रवाई की गुहार की। रैपुरा पुलिस ने बताया कि आरोपियों उमाकांत पुत्र कौशल प्रसाद, अमित मिश्रा और अजीत पुत्रगण अभिमन्यु तथा गौरव पुत्र उमाशंकर के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: स्टेट ऑफ ग्लोबल एयर पॉल्यूशन की रिपोर्ट जारी, वायू प्रदूषण से हर साल 5 लाख लोगों की जाती है जान