शाहजहांपुर: होटल मालिक ने लाइन में लगाई बल्ली, हो रहे फाल्ट...उपभोक्ताओं ने की शिकायत

होटल मालिक पर केस दर्ज कराने की तैयारी

शाहजहांपुर: होटल मालिक ने लाइन में लगाई बल्ली, हो रहे फाल्ट...उपभोक्ताओं ने की शिकायत
होटल मालिक की ओर से तारों में लगाई गई बल्ली।

तिलहर, अमृत विचार। होटल मालिक के हाईटेंशन लाइन व एलटी लाइन पर अवैध रूप से लकड़ी की बल्ली लगाने से रुक-रुक कर हो रही बरसात के चलते बिजली की लाइन में अर्थिंग से फाल्ट हो रहे हैं। जिसके चलते नगर के बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत अधिकारियों से करते हुए नाराजगी जताई। जिस पर अधिकारियों ने होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आश्वासन दिया। 

नगर के बाईपास चौराहे के निकट एक होटल की बिल्डिंग के पास से गुजर रही हाई टेंशन एवं एचटी लाइन से बचने के लिए होटल मालिक ने हाई टेंशन लाइन के तारों में लकड़ी की बल्ली लगा दी है। जिसके चलते बरसात के मौसम में पिछले कई दिनों से लाइनों में फाल्ट होने के दौरान नगर के कई मोहल्लों की बिजली गुल हो जा रही है। वहीं बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ती है। गुरुवार की सुबह हल्की बारिश होने पर इसी जगह पर फाल्ट हो गया और सुबह लगभग 7 बजे बिजली सप्लाई बंद हो गई। 

ऐसे में उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। जब कर्मचारियों ने होटल मालिक के बिजली लाइन पर अवैध रूप से लकड़ी लगाई जाने की जानकारी दी तो उन्होंने इसकी शिकायत अधिकारियों से की। उपभोक्ताओं का आरोप है कि एक व्यक्ति की लापरवाही से हजारों बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। फिलहाल कई महीनों से लगी बिजली लाइन पर लकड़ी की बल्ली बिजली विभाग के अधिकारियों को दिख तो रही है, लेकिन कोई कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है। 

भवन के मालिक ने बिजली लाइनों पर लकड़ी की बल्ली लगाकर अवरोध पैदा किया है। इस मामले में उसको नोटिस भी जारी किया गया, लेकिन उसने लकड़ी की बल्लियों को नहीं हटाया। भवन मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए जेई को निर्देशित किया गया है- सौरभ शाक्य, एसडीओ

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: विवादित भूमि पर पौधरोपण के दौरान हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स...विरोध करने वालों को खदेड़ा