कार्य बहिष्कार की चेतावनी : मानदेय न मिलने पर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन

कार्य बहिष्कार की चेतावनी : मानदेय न मिलने पर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन

देवा, बाराबंकी: अमृत विचार। नगर पंचायत देवा में तैनात आउटसोर्सिंग सफाई कर्मियों को वेतन न मिलने के गुरुवार को सफाई कर्मियों का गुस्सा फूट पड़ा। जिसके चलते इन लोगों ने नगर पंचायत ऑफिस के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। और चेतावनी दी कि यदि जल्द उन्हें मानदेय न मिला तो  वह लोग कार्य का बहिष्कार करेंगे। 

आदर्श नगर पंचायत देवा में कुल 65 आउटसोर्सिंग कर्मी तैनात हैं। जिनमें करीब 40 से अधिक आउटसोर्सिंग कर्मी सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात हैं। आउटसोर्सिंग सफाई कर्मी मुकेश, संजय, संजू, सनी, राजा, आकाश, विजय, अजय, गीता, रेखा, सुनील आदि ने बताया कि उन्हें नगर पंचायत प्रशासन के मनमाने रवैया के चलते मानदेय नहीं दिया जा रहा है। जिससे उनका जीवन यापन सुचारू रूप से नहीं चल पा रहा है।

जिसके चलते गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर  चेतावनी दी है कि अगर एक दिवस के भीतर उनके खाते में मानदेय नहीं आया तो वह लोग कार्य का बहिष्कार करेंगे। इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष मोहम्मद हारून ने बताया कि ईओ को लगातार भुगतान के निर्देश दिए गए थे। लेकिन उसके बावजूद उन्होंने आउटसोर्सिंग सफाई कर्मियों का वेतन नहीं लगाया है। अधिशासी अधिकारी अपनी मनमर्जी के चलते नगर पंचायत में लगातार अव्यवस्था का माहौल पैदा कर रही हैं। इसकी शिकायत अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह से की गई है। उन्होंने वेतन जल्द लगवाने का आश्वासन दिया है।

ताजा समाचार

दिवंगत पूर्व विधायक नीलम करवरिया को श्रद्धांजलि देने पहुंचे आदि शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती
Kanpur: शार्ट सर्किट से कपड़ा गोदाम में लगी आग, साढ़े चार घंटे में बुझी, इलाके में मचा रहा हड़कंप
Kanpur: क्षत्रियों ने शस्त्र पूजन कर राष्ट्र रक्षा का लिया संकल्प, कार्यक्रम में शामिल हुए परिवहन मंत्री व करौली शंकर महाराज
बरेली:विवाद निपाटाने गई पुलिस पर ही छोड़ दिया पालतू कुत्ता...पांच पर रिपोर्ट दर्ज 
Unnao: आमने-सामने टकराईं कार व बाइक, ममेरे भाइयों की मौत, एक गंभीर, अस्पताल में भर्ती
मुरादाबाद: ऑनलाइन शॉपिंग से धोखाधड़ी का शिकार हुईं सीएमओ, जालसाजों ने ठगे इतने लाख रुपये...