कार्य बहिष्कार की चेतावनी : मानदेय न मिलने पर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन

कार्य बहिष्कार की चेतावनी : मानदेय न मिलने पर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन

देवा, बाराबंकी: अमृत विचार। नगर पंचायत देवा में तैनात आउटसोर्सिंग सफाई कर्मियों को वेतन न मिलने के गुरुवार को सफाई कर्मियों का गुस्सा फूट पड़ा। जिसके चलते इन लोगों ने नगर पंचायत ऑफिस के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। और चेतावनी दी कि यदि जल्द उन्हें मानदेय न मिला तो  वह लोग कार्य का बहिष्कार करेंगे। 

आदर्श नगर पंचायत देवा में कुल 65 आउटसोर्सिंग कर्मी तैनात हैं। जिनमें करीब 40 से अधिक आउटसोर्सिंग कर्मी सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात हैं। आउटसोर्सिंग सफाई कर्मी मुकेश, संजय, संजू, सनी, राजा, आकाश, विजय, अजय, गीता, रेखा, सुनील आदि ने बताया कि उन्हें नगर पंचायत प्रशासन के मनमाने रवैया के चलते मानदेय नहीं दिया जा रहा है। जिससे उनका जीवन यापन सुचारू रूप से नहीं चल पा रहा है।

जिसके चलते गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर  चेतावनी दी है कि अगर एक दिवस के भीतर उनके खाते में मानदेय नहीं आया तो वह लोग कार्य का बहिष्कार करेंगे। इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष मोहम्मद हारून ने बताया कि ईओ को लगातार भुगतान के निर्देश दिए गए थे। लेकिन उसके बावजूद उन्होंने आउटसोर्सिंग सफाई कर्मियों का वेतन नहीं लगाया है। अधिशासी अधिकारी अपनी मनमर्जी के चलते नगर पंचायत में लगातार अव्यवस्था का माहौल पैदा कर रही हैं। इसकी शिकायत अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह से की गई है। उन्होंने वेतन जल्द लगवाने का आश्वासन दिया है।

ताजा समाचार