Exclusive: बंद लिफाफे में सौंपे जा सकते भीतरघातियों के नाम, भाजपा आज से शुरू करेगी विधानसभा वार चुनाव नतीजे की समीक्षा

शहर की पांच और अकबरपुर की एक विधानसभा क्षेत्र पर होगा बिंदुवार मंथन

Exclusive: बंद लिफाफे में सौंपे जा सकते भीतरघातियों के नाम, भाजपा आज से शुरू करेगी विधानसभा वार चुनाव नतीजे की समीक्षा

कानपुर, अभिषेक वर्मा। लोकसभा चुनाव में कानपुर  सीट पर कांटे की टक्कर में भाजपा ने जीत दर्ज की थी। लेकिन जीत का मार्जिन घटकर महज 20 हजार रह गया था। यह साल 2019 के चुनाव में मिली जीत के मुकाबले 14 फीसदी ही है। ऐसे में भाजपा ने समर्थन के घटते ग्राफ और विधानसभाओं में वोट प्रतिशत गिरने की बिंदुवार समीक्षा का फैसला लिया है। 

मंगलवार से विधानसभा वार भाजपा चुनाव नतीजों की समीक्षा करेगी। इस दौरान चुनाव में मदद न करने वालों, और भीतरघातियों की भी पहचान की जाएगी। माना जा रहा है कि समीक्षा करने आने वाले प्रदेश स्तरीय नेताओं व पदाधिकरियों को बंद लिफाफे में भितरघातियों के नाम सौंपे जा सकते हैं।

भाजपा उत्तर जिला अध्यक्ष दीपू पांडे के अनुसार मंगलवार को जिला कार्यालय नवीन मार्केट में शाम 6 बजे अकबरपुर लोकसभा के अंतर्गत कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा बैठक होगी। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा एवं पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष उन्नाव राजकिशोर रावत इस बैठक में उपस्थित रहेंगे। 20 जून को कानपुर लोकसभा के अंतर्गत आर्य नगर, सीसामऊ एवं गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा बैठक दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। 

इसमें हर विधानसभा को एक घंटा समय दिया जाएगा। बैठक में लोकसभा चुनाव की रिपोर्ट तो मांगी ही जाएगी, इसके साथ ही कहां चूक हुई,  आगे चुनाव में क्या और कर सकते हैं तथा चुनाव में मदद नहीं करने वालों के नाम भी मांगे जा सकते हैं। गुरुवार को होने वाली समीक्षा बैठक में 12 से 1 बजे तक आर्यनगर, 1 से 2 बजे तक सीसामऊ और 2 से 3 बजे तक तक गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा होगी। 

कानपुर लोकसभा सीट की समीक्षा बैठक में भाजपा के प्रदेश  महामंत्री एवं राज्यसभा सदस्य अमरपाल मौर्य एवं हर्ष आर्य उपस्थित रहेंगे। जिला मीडिया प्रभारी अंकित वाजपेई के अनुसार बैठक में विधानसभा के संयोजक,  प्रभारी और मंडल अध्यक्ष शामिल रहेंगे।  भाजपा दक्षिण जिला मीडिया प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि 18 जून को पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा महाराजपुर विधानसभा एवं 20 जून को प्रदेश के महामंत्री एवं राज्यसभा सदस्य अमरपाल मौर्य किदवई नगर और छावनी विधानसभा की समीक्षा बैठक करेंगे। 

अजय कपूर फैक्टर का प्रभाव रहा कितना 

गोविंद नगर और किदवई नगर विधान सभा क्षेत्र में भाजपा को बड़ी लीड मिली, जिसकी वजह से भाजपा कानपुर की सीट जीत सकी। लेकिन  इसमें कांग्रेस नेता अजय कपूर के शामिल होने से क्या प्रभाव पड़ा, इस पर भी समीक्षा बैठक में चर्चा होगी। प्रत्याशी चयन  से नाराज होकर कई भाजपा नेताओं ने प्रचार से दूरी बनाई थी। ऐसे नामों पर भी बैठक में विचार होगा जो पूरे चुनाव गायब रहे। 

गोविंद नगर व किदवई नगर ने बचाई थी लाज 

कानपुर संसदीय सीट पर भाजपा सीसामऊ, आर्यनगर और कैंट विधानसभा क्षेत्र में हार गई थी। सिर्फ गोविंद नगर और किदवई नगर की वजह से भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी को जीत मिली। कैंट में तो भाजपा 43 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे रही। सीसामऊ में 26 हजार और आर्यनगर 11 हजार वोटों से भाजपा पिछड़ गई थी।  

इंडिया गठबंधन की ओर से किये गये झूठे वादों की वजह से भाजपा का वोट प्रतिशत कम हुआ। इसकी समीक्षा तो करेंगे, इसके साथ ही गठबंधन के झूठे प्रचार की सच्चाई को जनता तक ले जाएंगे। यह चुनाव इंडी गठबंधन में राहुल और अखिलेश नहीं लड़ रहे थे बल्कि चाइना का एजेंडा लड़ रहा था। पाकिस्तानी समर्थक और जिहादी सोच के समर्थक चुनाव लड़ रहे थे, जो प्रधानमंत्री मोदी को हटाना चाहते हैं,  हम इनकी सच्चाई चुन-चुनकर जनता के सामने लाएंगे।- प्रकाश पाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष, कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: ई-कंटेंट से पढ़ेंगे जिले के 21 जीआईसी के छात्र...पाठ्यक्रम के बेहतर नोट्स और सामग्री बच्चों को होगी उपलब्ध

 

 

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...