अग्निवीर भर्ती रैली : 800 युवाओं ने लगाई दौड़

कार्यालय सहायक व एसकेटी तकनीकी श्रेणी पद के लिए 13 जिले के युवा हुए शामिल

अग्निवीर भर्ती रैली : 800 युवाओं ने लगाई दौड़

आज होगी अंबेडकरनगर, बस्ती व महराजगंज जिले के युवाओं की जीडी श्रेणी में भर्ती

अयोध्या, अमृत विचार : डोगरा रेजीमेन्टल सेन्टर में एआरओ अमेठी के तत्वावधान में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली के दूसरे दिन मंगलवार को 13 जिले के 800 युवाओं ने दौड़ में शामिल हो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भर्ती रैली मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को अंबेडकरनगर, बस्ती व महराजगंज जिले के युवाओं की जनरल ड्यूटी श्रेणी के पद के लिए भर्ती होगी। अभ्यर्थियों को दलालों से विशेष सावधान रहने तथा किसी तरह की जानकारी होने पर तत्काल सूचित करने की अपील की गई है।

सेना भर्ती रैली में मंगलवार को अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, संतकबीर नगर व सिद्धार्थ नगर के युवाओं की भर्ती प्रक्रिया हुई। इसमें कार्यालय सहायक व एसकेटी तकनीकी श्रेणी पद के लिए युवाओं ने अपना दम-खम दिखाया। सुबह लगभग तीन बजे से युवाओं को भर्ती ग्राउन्ड में प्रवेश शुरू हुआ। भली भंति जांच-परख के बाद अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल मैदान के लिए अनुमति प्रदान की गई। भर्ती रैली में पहुंचे युवाओं ने पहले 1600 मीटर दौड़ परीक्षा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

इसमें 5.45 मिनट के अंदर दौड़ पूरी करने वाले अभ्यर्थी ही अगले चक्र के लिए चयनित हुए। इसमें सफल रहे युवाओं का जिग जैग बैलेंस, नौ फीट डिच, बीम व चिन अप के जरिए फिजिकल टेस्ट हुआ। फिजिकल टेस्ट में सफल रहे अभ्यर्थियों का ऊंचाई, वजन व छाती आदि मापन कर शारीरिक माप परीक्षण हुआ। सफल रहे युवाओं के मूल प्रमाण पत्रों की जांच की गई। अंतत: सफल रहे अभ्यर्थी मेडिकल टेस्ट के लिए चयनित हुए। रैली में डीआरसी हेड क्वार्टर लखनऊ व एआरओ बमेठी के सैन्य अधिकारियों ने अपनी भूमिका निभाई और अभ्यर्थियों ने पूरा सहयोग दिया।

यह भी पढ़ेः Lucknow University: आवेदनों की शुरू हुई स्क्रीनिंग

ताजा समाचार

हरदोई: लखनऊ से आई विजिलेंस टीम ने करोड़ों की पकड़ी बिजली चोरी
अयोध्या: जलनिकासी की अव्यवस्था देख नाराज हुए मुख्य सचिव, 24 घंटे का अल्टीमेटम
Kanpur: रजत सिंहासन पर सवार होकर कृपा बरसाते निकले प्रभु जगन्नाथ, शंखनाद और पुष्पवर्षा करते निकली भक्तों की टोली
हरदोई: पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण योजना का अभ्यास, एसपी ने अराजकतत्वों को दी चेतावनी
Banda: सपाइयों ने हाथरस हादसे पर निकाला कैंडल मार्च; मृतकों को दी श्रद्धांजलि, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की उठाई मांग
Banda: अंतर्जनपदीय प्रतियोगिता में मेजबान खिलाड़ियों ने बाक्सिंग व कुश्ती में लहराया प्रतिभा का परचम, एएसपी ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित