बरेली: रेलवे टिकट की दलाली करते IRCTC का एजेंट दबोचा, ID ट्रेस होने के बाद RPF ने की कार्रवाई

बरेली: रेलवे टिकट की दलाली करते IRCTC का एजेंट दबोचा, ID ट्रेस होने के बाद RPF ने की कार्रवाई

बरेली, अमृत विचार: बरेली सिटी स्टेशन आरपीएफ ने शीशगढ़ से एक टिकट दलाल को पकड़ा है। दलाल आईआरसीटीसी का अधिकृत एजेंट है। इसकी आड़ में वह निजी आईडी से टिकट बुक कर रहा था। गोरखपुर मुख्यालय से आईडी ट्रेस होने के बाद उसे दबोचा गया।

गोरखपुर मुख्यालय से आरपीएफ को आईआरसीटीसी की संदिग्ध पर्सनल यूजर आईडी और मोबाइल नंबर की जानकारी मिली थी। जिसके आधार पर बरेली सिटी स्टेशन आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार मीणा के नेतृत्व में टीम ने बिलासपुर रोड थाना शीशगढ़ स्थित अहमद जन सेवा केंद्र पर छापा मारा। जनसेवा केंद्र संचालक मुस्तफा निवासी मोहल्ला तकिया कस्बा शीशगढ़ से पूछताछ की गई तो उसके पास से आईआरसीटीसी की छह निजी आईडी मिलीं। 

आरपीएफ के मुताबिक जनसेवा केंद्र संचालक आईआरसीटीसी का अधिकृत एजेंट भी था। वह अलग-अलग निजी आईडी से ई-टिकट बुक कर यात्रियों से 200 से 300 रुपये अतिरिक्त वसूलता था। उसके पास के 29 ई-रेल टिकट बरामद हुए हैं, जिसमें 4075 रुपये के चार टिकट पर यात्रा की जानी बाकी थी।

इसके अलावा 35350 रुपये के 25 तत्काल रेल ई- टिकट पर यात्रा कराई जा चुकी थी। इसके अलावा मोबाइल, लैपटॉप और नकदी भी बरामद की गई। आरोपी को गिरफ्तार कर रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें-  बरेली: प्लॉट पर कब्जे की कोशिश में बीडीए की चारदीवारी पर भी चला दिया बुलडोजर, नुकसान का किया आंकलन