बरेली: डेढ़ घंटे बाद पहुंची पुलिस के सामने भी चलाते रहे गोलियां...फैली दहशत, सड़क पर लगा जाम

चुन्नू पंडित ने बिल्डर के गुर्गे पर चढ़ाई कार, टूटा पैर

बरेली: डेढ़ घंटे बाद पहुंची पुलिस के सामने भी चलाते रहे गोलियां...फैली दहशत, सड़क पर लगा जाम

बरेली, अमृत विचार। पीलीभीत बाईपास पर प्लॉट पर कब्जे के लिए सुबह-सुबह गोलियां चलने से पूरे इलाके में दहशत में फैल गई। रास्ते में गुजर रहे लोग दहशत में आ गए और जान बचाकर भागे। इसकी वजह से जाम भी लग गया। करीब डेढ़ घंटे बाद इज्जतनगर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन पुलिस के सामने ही दोनों पक्षों की ओर से गोलियां चलाते रहे।

इस दौरान आदित्य उपाध्याय उर्फ चुन्नू पंडित ने राजीव राणा ग्रुप के हिस्ट्रीशीटर रोहित ठाकुर पर कार चढ़ा दी, जिससे उसका पैर टूट गया। मामले में दरोगा राजीव प्रकाश ने नौ लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है तो वहीं, दूसरी तरफ चुन्नू के यहां काम करने वाले रोहित शर्मा ने पूर्व विधायक समेत 12 नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

शराब और मुर्गा पार्टी के रजी गई थी कब्जे की साजिश
सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की देर रात देहात क्षेत्र में सभी दबंगों को बुलाया गया था। जिसमें आसपास के हिस्ट्रीशीटरों और दबंगों की टीम बनाकर देर रात तक शराब पार्टी हुई। वहां से सभी एक साथ सुबह साढ़े पांच बजे प्लाॅट पर कब्जा करने के लिए पहुंचे। जानकारी होते ही आदित्य उपाध्याय और अविरल दोनाली बंदूक लेकर मौके पर पहुंचे। करीब छह बजे हमलावरों ने बुलडोजर से तोड़फोड़ शुरू कर दी। सूचना पर पुलिस की एक गाड़ी मौके पर पहुंच गई लेकिन किसी पुलिसकर्मी ने हिम्मत नहीं दिखाई और गोलियां चलने लगीं। इसके बाद बुलडोजर में आग लगा दी गई। आरोपियों के जाने के बाद मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई।

राजीव राणा की हिस्ट्री खंगालने में लगी पुलिस
हमला करने वाला राजीव राणा पीलीभीत बाईपास पर ही रहता है। उसका प्रापर्टी का काम है। इससे पहले भी उसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हुए हैं। वह भाजपा के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल का बेहद करीबी है। उस पर कितने मामले उस पर चल रहे हैं। पुलिस उसका हिस्ट्री खंगाल रही है।

डिवाइडर की आड़ लेकर लगातार फायरिंग कर रहा था रोहित ठाकुर
सड़क पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने वालों पर कई मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से कई गंभीर मामलों में जेल जा चुके हैं। रोहित पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं। वह डिवाइडर की आड़ लेकर गोली चलाता रहा। इसके अलावा गोली चलाने वालों में रोहित राणा का छोटा भाई संजय राणा उसका साथी रोहित ठाकुर और अमित ठाकुर हैं। संजय राणा बारादरी में चिंटू मर्डर केस में जेल जा चुका है। इसके अलावा रोहित 12 साल पहले किशोर अवस्था में जेल जा चुका है।

इज्जतनगर के नए थाना प्रभारी बनाए गए राधेश्याम
एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने इंस्पेक्टर समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इसके बाद देर शाम सीबीगंज थाना प्रभारी राधेश्याम को इज्जतनगर प्रभारी बनाया गया। जबकि सुभाषनगर थाने में तैनात क्राइम इंस्पेक्टर राजबली सिंह को सीबीगंज थाने का प्रभार दिया गया है।

पूर्व विधायक समेत 162 के खिलाफ हत्या की कोशिश समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट
शीशगढ़ के गांव बैरमनगर के रहने वाले रोहित शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह शंकरा महादेवा मार्बल मालिक अभिराज और शुभम के पास नौकरी करता है। शनिवार सुबह 6.30 पर दुकान में बैठा था कि अचानक पिस्टल, तमंचा और लाठी डंडे लेकर राजीव राणा, हरिओम, गौरी शंकर, संजय, राधे, आशीष, राजन, रोहित ठाकुर, केपी यादव, शिवम माथुर, पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल अपने साथ 150 अज्ञात साथियों के साथ आ धमके और फायरिंग शुरू कर दी। विरोध पर वहां रखे गए दो लाख रुपये भी लूट लिए। बीच-बचीव करने आए अभिराज उपाध्याय और आदित्य उपाध्याय पर फायरिंग की। आदित्य उपाध्याय ने सभी को भगाने का प्रयास किया तो अभिराज पर तेल डालकर जिंदा जलाकर जान से मारने की कोशिश। 

इसके अलावा बुलडोजर से दुकान और प्लॉट में तोड़फोड़ की और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। वहीं दरोगा राजीव प्रकाश ने दोनों पक्षों के राजीव राणा, रोहित ठाकुर, रोहित, संजय, राजीव राणा और उनके 22 से 25 साथी समेत आदित्य उपाध्याय, अभिराज समेत इनके कुछ अन्य साथियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एसएसपी बोले सभी आरोपियों के खिलाफ होगी गैंगस्टर की कार्रवाई
एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान का कहना है कि फायरिंग कर शहर का माहौल खराब करने वाले दोनों पक्षों के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एक पक्ष की तहरीर पर और दरोगा की तरफ से दो अलग-अलग रिपोर्ट दर्ज कर ली गई हैं। सभी आरोपियों को जेल भेजा जाएगा और गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

मामले में दोनों पक्षों से 11 आरोपी गिरफ्तार
मामले में दोनों पक्षों से 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें एक पक्ष से आदित्य उपाध्याय उर्फ चुन्नू, अभिराज और दूसरे पक्ष से शिवओम कुमार, रविन्द्र, सनोज, पंकज गुप्ता, ओमकार राठौर को गिरफ्तार हैं, जबकि पुलिस अभिरक्षा में रोहित कुमार, संजय उर्फ संजू और रोहित कुमार पुत्र ओमकार का इलाज चल रहा है।

'मैं वृंदावन में हूं...'
मैं शुक्रवार से ही वृंदावन में हूं। मेरा दोनों पक्षों से कोई लेना देना नहीं है। मेरे साथ इस समय गनर भी है। विरोधियों ने मेरे खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है। शाम को जानकारी मिली तो पुलिस अधिकारियों से बात की कि ऐसा कैसे हो गया। सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे, जांच की जाए- राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल, पूर्व विधायक चैनपुर बिथरी

ये भी पढ़ें-बरेली: गृहकर में गड़बड़ियों पर लोगों का फूटा गुस्सा, भवनस्वामी बोले भरते-भरते कर्जदार हो जाएंगे