UP News: शिक्षकों के तबादले के आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 26 जून निर्धारित

UP News: शिक्षकों के तबादले के आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 26 जून निर्धारित

लखनऊ, अमृत विचारः राजकीय माध्यमिक विद्यालयों और इंटर कॉलेजों में कार्यरत सहायक अध्यापक और प्रवक्ता सत्र 2024-25 में वार्षिक स्थानांतरण के लिए सोमवार यानी की 24 जून को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन शुरू हो गए हैं। आवेदन की लास्ट डेट 26 जून को निर्धारित की गई है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव बताया कि शिक्षक और शिक्षिकाएं की मदद के लिए ऑनलाइल हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। शिक्षक या शिक्षिकाएं किसी भी जानकारी के लिए वर्किंग टाइम में कॉल करके मदद ले सकते हैं।  सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक हेल्पलाइन नंबर 8317054632 या 8332870905 उनकी मदद के लिए ओपन रहेगा। इस पर कॉल या व्हाट्सएप दोनो कर सकते हैं। इसके साथ ही एक ई-मेल आईडी ([email protected])भी जारी की गई है। इसपर से भी उनकी मदद की जाएगी।
 
डॉ. महेंद्र देव ने कहा कि स्थानांतरण के इच्छुक आवेदक मानव सम्पदा पोर्टल पर उपलब्ध रिक्तियों के अनुसार वरीयताक्रम के अनुसार अधिकतम पांच विकल्पों का चयन कर सकते हैं। स्थानांतरण के लिए उच्च गुणांक वाले आवेदकों को पहले मौका दिया जाएगा। वहीं अगर एक से अधिक आवेदकों के गुणांक समान होंगे तो अधिकतम आयु वाले आवेदक को प्राथमिकता दी जाएगी और यदि आयु भी समान होगी तो वरिष्ठ शिक्षक को प्राथमिकता दी जाएगी।
 
ऑनलाइन आवेदन सिर्फ मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से ही स्वीकार किए जाएगा। इच्छुक शिक्षक व शिक्षिकाएं अगर ऑनलाइन स्थानांतरण प्रक्रिया में भाग नहीं लेंगे तो उन्हें अन्य कोई अवसर नहीं दिया जाएगा। वहीं जब प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो बाद में ऑनलाइन स्थानांतरण आदेश जारी किए जाएंगे। विस्तृत दिशा-निर्देश मानव सम्पदा पोर्टल पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ेः इलेक्ट्रॉनिक्स वीएलएसआई डिजाइन और एआई मशीन लर्निंग की होगी पढ़ाई